India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सचिन पायलट के पिता को BJP ने घेरा, समर्थन में उतरे CM गहलोत, कहा- 'भारतीय वायु सेना के बलिदान का अपमान...'

10:39 AM Aug 17, 2023 IST
Advertisement
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा के आरोपों के बीच सचिन पायलट के समर्थन में सामने आए कि उनके पिता, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट, 1966 में मिजोरम में हुए बम विस्फोटों में शामिल थे। लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर अपने जवाब के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 1966 में मिजोरम पर बमबारी करने के लिए हवाई संसाधनों का इस्तेमाल किया था।
बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने लगाया था आरोप
सीएम गहलोत ने कहा, कांग्रेस नेता राजेश पायलट भारतीय वायु सेना के एक बहादुर पायलट थे। उनका अपमान करके, भाजपा भारतीय वायु सेना के बलिदान का अपमान कर रही है। पूरे देश को ऐसा करना चाहिए।  इससे पहले, 13 अगस्त को बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया था कि कांग्रेस नेता राजेश पायलट और सुरेश कलमाडी उस IAF लड़ाकू विमान को उड़ा रहे थे, जिसने 5 मार्च, 1966 को आइजोल पर बमबारी की थी।
सचिन पायलट ने मालवीय के आरोपों का किया खंडन
5 मार्च 1966 को मिजोरम की राजधानी आइजोल पर बमबारी करने वाले भारतीय वायुसेना के विमान को राजेश पायलट और सुरेश कलमाड़ी उड़ा रहे थे। बाद में दोनों कांग्रेस के टिकट पर सांसद और सरकार में मंत्री बने। साफ है कि इंदिरा गांधी ने उन्हें जगह दी थी। पुरस्कार के रूप में राजनीति, और उन लोगों को सम्मान दिया जिन्होंने पूर्वोत्तर में अपने ही लोगों पर हवाई हमले किए, अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट किया, मालवीय के दावों का खंडन करते हुए, सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा नेता ने इस घटना पर गलत तारीखों और तथ्यों का हवाला दिया, उन्होंने कहा कि उनके पिता को 5 मार्च, 1966 को भारतीय वायु सेना में नियुक्त नहीं किया गया था।
Advertisement
Next Article