India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हनी ट्रैप मामला : पाक एजेंट्स को खुफिया जानकारियां दे रहा था सेना का जवान

12:23 AM Jul 27, 2022 IST
Advertisement
जासूसी के मामले में भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
आरोपी जवान शांतिमय राणा (24) राजस्थान में पदस्थापित था और उसे दो महिलाओं ने मोहपाश में फंसाया था।
पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी रेजिमेंट से संबंधित गोपनीय जानकारी और सेना अभ्यास के वीडियो कथित महिलाओं के साथ साझा किए।
मिश्रा ने कहा, ‘‘आरोपी कुछ समय से राज्य पुलिस की खुफिया शाखा के राडार पर था और उसे 25 जुलाई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। वह एक पाकिस्तानी महिला एजेंट के संपर्क में था, जिसने अपना परिचय गुरनूर कौर उर्फ अंकिता के रूप में दिया। निशा नाम की एक अन्य महिला भी उसके संपर्क में थी।’’
उन्होंने बताया कि आरोपी ने कहा कि एक महिला (अंकिता) ने उसे बताया था कि वह उत्तर प्रदेश में ‘मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस’ में तैनात है जबकि दूसरी (निशा) ने उसे बताया कि वह ‘मिलिट्री नर्सिंग सर्विस’ से है।
उन्‍होंने कहा, “महिलाओं ने उसे फंसाया और उससे जानकारी मांगी। सिपाही ने अपनी रेजीमेंट से जुड़ी गोपनीय जानकारियां और सेना के अभ्यास से जुड़े वीडियो साझा किए। इसके एवज में उसे पैसे भी मिलते थे।’ राणा मार्च 2018 से भारतीय सेना में तैनात है।
Advertisement
Next Article