India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हनुमानगढ़ में दलित युवक की हत्या, मायावती ने कांग्रेस नेतृत्व की चुप्पी पर उठाए सवाल

04:27 PM Oct 12, 2021 IST
Advertisement
राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या का मामला अब सियासी रंग ले रहा है। घटना पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कांग्रेस नेतृत्व को आड़े हाथों लेते हुए तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व इस मामले में खुद भी चुप है और अपने दलित नेताओं के भी बोलने पर पाबन्दी लगाकर उनकी जुबान बंद कर दी है, जो दु:खद एवं शर्मनाक है।
मायावती ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस शासित राजस्थान की तात्रा घटना में एक दलित की पीट-पीट कर निर्मम हत्या की गयी जिसकी चर्चा और निंदा पूरे देश भर में हुई, किन्तु कांग्रेस इस मुद्दे पर खामोश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इनकी सरकारों की नजर में दलितों की न तो पहले कोई अहमियत थी और न ही अब उनके जान-माल और सुरक्षा की कोई खास परवाह है।


बीएसपी प्रमुख ने कहा कि पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरण जीत सिंह चन्नी और गुजरात के इनके नए नेता द्वारा भी दोहरा मापदण्ड अपनाते हुए अभी तक अपनी जुबान बंद रखना कितना उचित है ? उन्होंने कहा कि राजस्थान के इस हत्याकांड के सम्बंध में तीन दिन बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिससे पीड़ित परिवार को सरकार से न्याय मिलने की संभावना कम ही लगती है। अत: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की तरह ही इस मामले का भी सुप्रीम कोर्ट अगर स्वत: संज्ञान ले तो बेहतर होगा।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के हनुमानगढ़ में प्रेम प्रसंग के चलते एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उधर इस हत्याकांड का वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरा है।
Advertisement
Next Article