India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिंसा प्रभावित करौली पहुंचे ओवैसी, राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर लगाया विफलता का आरोप

04:13 PM Apr 13, 2022 IST
Advertisement
राजस्थान के करौली में हुई हिंसा को लेकर सियासत ज़ोरो पर हैं। इस बीच हिंसा प्रभावित इलाके में नेताओं का दौरा भी शुरू हो गया। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के आलावा AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी आज करौली पहुंचे। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर विफलता का आरोप लगाया।
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि करौली हिंसा स्पष्ट रूप से राजस्थान में कांग्रेस सरकार की विफलता का परिणाम है। उनकी लापरवाही के कारण ही सांप्रदायिक दंगा हुआ और मुस्लिम समुदाय को लक्षित हिंसा का शिकार होना पड़ा। माज़ी जैसी घटनाओं से भी गहलोत सरकार ने सबक नहीं लिया।’ 

करौली जा रहे तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने रोका, BJP सांसद बोले-अधिकारों को छीन रही है तानाशाही सरकार

गौरतलब है कि राजस्थान के करौली में दो अप्रैल को डीजे पर बजते गानों और नारेबाजी से भड़के लोगों ने पथराव कर दिया था। पथराव के बाद इलाके में हिंसा भड़क गयी थी। घटना में लगभग 35 लोग घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक, घटना वाले दिन कलेक्ट्रेट सर्किल से रैली में करीब 200 बाइकों पर सवार 400 लोग रवाना हुए थे। रैली के आगे पिकअप में डीजे में गाने बज रहे थे, जबकि प्रशासन ने डीजे व लाउडस्पीकर का इस्तेमाल न करने की शर्त पर ही रैली की अनुमति दी थी। 
रैली जब अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र से गुजर रही थी तब रैली में शामिल लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इसी के बाद आस-पास के मकानों व दुकानों से रैली में शामिल लोगों व पुलिस पर भारी पथराव शुरू हो गया था। करीब 100-150 व्यक्तियों ने लाठी व डंडे लेकर हमला कर दिया। आगजनी व तोड़फोड़ से दोनों पक्षों की सम्पत्ति को नुकसान हुआ। 
Advertisement
Next Article