For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

CM भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में PM मोदी सहित केन्द्रीय मंत्रियों से की मुलाकात

12:45 PM Jun 18, 2024 IST
cm भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में pm मोदी सहित केन्द्रीय मंत्रियों से की मुलाकात

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, भूपेंद्र यादव, निर्मला सीतारमण, जेपी नड्डा और हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने नई दिल्ली में केंद्रीय ऊर्जा, आवास एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की।

  • CM भजन लाल ने PM मोदी से दिल्ली में उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की
  • PM से मुलाकात के बाद CM ने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की
  • CM शर्मा ने आवास एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की

विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चा

इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री के साथ राजस्थान राज्य से संबंधित विकास एवं बिजली क्षेत्रों में ऊर्जा के नए स्रोतों में वृद्धि, आधुनिकीकरण और नई तकनीक के उपयोग सहित विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री के साथ राजस्थान के कल्याण एवं विकास कार्यों तथा पर्यावरण एवं जलवायु से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा की।

राजस्थान के बजट पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। उन्होंने राजस्थान के आगामी बजट 2024-25 के संबंध में केंद्रीय मंत्री से चर्चा की और उनका सौहार्दपूर्ण मार्गदर्शन प्राप्त किया। शर्मा ने नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन एवं उर्वरक मंत्री जेपी नड्डा से भी उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने राजस्थान की स्वास्थ्य सेवाओं और व्यवस्थाओं को मजबूत करने पर चर्चा की और उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया। अंत में शर्मा ने केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने बाड़मेर रिफाइनरी और उसके निकट औद्योगिक क्षेत्र के विकास पर चर्चा की। यह मुलाकात केंद्रीय मंत्री पुरी के सरकारी आवास पर हुई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Yogita Tyagi

View all posts

Hello, I'm Yogita Tyagi your wordsmith at Punjab Kesari Digital. Simplifying politics and health in Hindi, one story at a time. Let's make news easy and fun.

Advertisement
×