India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस दोहरे अंक में सीटें जीतेगी: अशोक गहलोत

10:28 AM May 14, 2024 IST
Advertisement

Ashok Gehlot: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दावा किया है कि कांग्रेस उनके राज्य में दोहरे अंकों में संसदीय सीटें जीतने जा रही है और विश्वास जताया कि एक I.N.D.I.A. केंद्र में ब्लॉक सरकार बनेगी क्योंकि देश में 'परिवर्तन की हवा' चल रही है।

Highlights:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी पर पलटवार किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 'अपने राजकुमार की उम्र' से कम सीटें मिलेंगी, उन्होंने कहा कि ऐसी 'जुमलेबाजी' (बातचीत) लोगों के काम की नहीं है। लोगों को समझ आ गया है कि बीजेपी के 'झूठ' की हद हो गई है। यहां बतौर वरिष्ठ मौजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, ''पूरे देश में यह संदेश चला गया है कि इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने जा रही है। पहले तीन चरणों (चुनावों) से पता चलता है कि यह मामला यही है।"

राज्य में दोहरे अंकों में जीतेंगे सीटें

राजस्थान के बारे में विशेष रूप से पूछे जाने पर, जहां पहले दो चरणों में 25 सीटों के लिए मतदान संपन्न हो चुका है, गहलोत ने कहा कि कांग्रेस उनके गृह राज्य में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है और बताया कि जब से चुनाव शुरू हुए हैं, राजस्थान में मतदान हो रहा है। इसी वजह से मीडिया में चर्चा हुई।

कांग्रेस पिछले साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव हार गई थी। भाजपा की 115 सीटों में से 70 सीटें मिली थीं। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने राज्य में कोई सीट नहीं जीती थी। गहलोत ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने झूठ का सहारा लेकर विधानसभा चुनाव जीता।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article