India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘PM मोदी गरीबों के कल्याण के लिए कर रहे हैं निरंतर प्रयास’: सीएम सैनी

08:35 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया गया है और कहा कि पीएम गरीबों और मध्यम वर्ग को अधिकतम सुविधाएं प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

सीएम सैनी ने पीए के कार्यों की सरहाना

मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने चंडीगढ़ से दिल्ली की अपनी ट्रेन यात्रा के बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बात कही। इससे पहले, उन्होंने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का अभिवादन किया और उनका हालचाल पूछा।

केंद्रीय बजट को बताया बुनियादी ढांचा

केंद्रीय बजट पर बोलते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि 'अमृत काल' चल रहा है और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बुनियादी ढांचे को मजबूत किया गया है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री गरीबों और मध्यम वर्ग को अधिकतम सुविधाएं प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं, यही वजह है कि आज आम नागरिक इन सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं।"



प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया

सीतारमण ने 23 जुलाई को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए अपना सातवां लगातार केंद्रीय बजट पेश किया, जिसने पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। जून में दोबारा सत्ता में आने के बाद से यह भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का पहला बजट था। वित्त मंत्रालय के अनुसार, बजट में वैश्विक अनिश्चितताओं के बीच नौकरियों, एमएसएमई, कृषि क्षेत्र, स्टार्टअप और आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक मजबूत योजना की रूपरेखा तैयार की गई है। इसमें कहा गया है कि भारत की मुद्रास्फीति कम और स्थिर बनी हुई है, जो 4 प्रतिशत के लक्ष्य की ओर बढ़ रही है, जिसमें मुख्य मुद्रास्फीति (खाद्य और ईंधन को छोड़कर) 3.1 प्रतिशत है। जल्दी खराब होने वाली वस्तुओं की पर्याप्त बाजार आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए जा रहे हैं। संसद का बजट सत्र 22 जुलाई को शुरू हुआ और तय कार्यक्रम के अनुसार 12 अगस्त को समाप्त होगा। सैनी ने प्रधानमंत्री की भी सराहना की और कहा, "प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत तेजी से विकास कर रहा है। भारत अब एक उभरता हुआ, मजबूत और तेजी से आगे बढ़ने वाला राष्ट्र बन रहा है। हर क्षेत्र में बुनियादी ढांचे को मजबूत किया गया है। मुझे खुशी है कि आज मैं वंदे भारत जैसी ट्रेन में यात्रा कर रहा हूं जो आधुनिक सुविधाओं से लैस है।" सैनी ने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी विकसित भारत के संकल्प के साथ काम कर रहे हैं और आम लोगों को तुरंत सुविधाएं मिले, इसके लिए कई नई पहल शुरू की गई हैं। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, "जनता कांग्रेस के दस साल के शासन का आकलन करेगी और हमारे दस साल के शासन से इसकी तुलना करेगी। भाजपा ने हरियाणा में विकास को नई गति दी है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article