India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kota: नहीं थम रहा NEET छात्रों की आत्महत्या का सिलसिला, जिला प्रशासन ने 2 महीने के लिए कोचिंग परीक्षा पर लगाई रोक

10:43 AM Aug 28, 2023 IST
Advertisement
राजस्थान के कोटा में छात्रों के बीच बढ़ती आत्महत्या के मामलों के बीच, जिला प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से दो महीने के लिए कोचिंग सेंटरों पर परीक्षण और परीक्षाओं पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं। कोटा जिला प्रशासन ने मानसिक सहायता की आवश्यकता का हवाला देते हुए परीक्षण और परीक्षाओं पर दो महीने के लिए रोक लगा दी।
नीट परीक्षा के मामलों में लगातार बढ़ोतरी
एक अधिकारी ने कहा, छात्रों को मानसिक सहायता और सुरक्षा प्रदान करने के लिए, कोटा में संचालित सभी कोचिंग संस्थानों में समय-समय पर आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं पर अगले दो महीनों के लिए तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। रविवार को जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया। यह आदेश रविवार को एनईईटी के एक अभ्यर्थी की कथित तौर पर आत्महत्या से मौत के बाद आया, जो इस साल इस तरह का 23वां मामला है।
कोचिंग संस्थान की मंजिल से कूदकर एक छात्रा ने की आत्महत्या
पुलिस के अनुसार, 16 वर्षीय छात्र, जो स्नातक मेडिकल पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए NEET की तैयारी कर रहा था, ने रविवार को कोटा के एक कोचिंग संस्थान में कथित तौर पर अपनी जान ले ली। छात्र की पहचान महाराष्ट्र के आविष्कार के रूप में हुई, जिसकी इमारत की छठी मंजिल से कूदने के बाद मौत हो गई। वह 16 साल का था और NEET की तैयारी कर रहा था। वह 12वीं कक्षा का छात्र था और अपने नाना-नानी के साथ रहता था। उसने अपने कोचिंग संस्थान की 6वीं मंजिल से छलांग लगा दी। हमने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
Advertisement
Next Article