India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NEET अभ्यर्थी लापता, माता-पिता को लिखा पत्र, 'मैं आगे नहीं पढ़ना चाहता'

08:47 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

Kota Student Missing: राजस्थान का कोटा  (Kota Student Missing) प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले इच्छुक छात्रों के लिए एक लोकप्रिय शिक्षा केंद्र है, कुछ नकारात्मक कारणों से खबरों में रहता है। कई छात्र दबाव के कारण आत्मघाती कदम उठा लेते हैं। हाल ही की एक घटना में, एक NEET अभ्यर्थी ने यह कहते हुए कोटा छोड़ दिया कि वह आगे पढ़ाई नहीं करना चाहता।

Highlights:

माता-पिता के लिए लिखा मैसेज

एक 19 वर्षीय छात्र ने अपने माता-पिता को बताया कि कोटा में अपने कमरे से लापता होने से पहले उसने पांच साल के लिए घर छोड़ दिया था। पुलिस के मुताबिक, छात्र ने अपने माता-पिता को लिखा, ''मैं आगे नहीं पढ़ना चाहता। मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा। मैं पांच साल के लिए घर छोड़ रहा हूं।” लापता छात्र - राजस्थान के गंगापुर सिटी निवासी राजेंद्र प्रसाद मीना - पिछले तीन वर्षों से एक कोचिंग संस्थान में पढ़ रहा है। पुलिस उपाधीक्षक योगेश शर्मा ने कहा कि एनईईटी परीक्षा देने के एक दिन बाद 6 मई को, मीना ने अपने माता-पिता को एक टेक्स्ट संदेश भेजा जिसमें कहा गया कि वह आगे पढ़ाई नहीं करना चाहता और पांच साल के लिए घर छोड़ रहा है।

जांच में बड़ी बात आई सामने

डीएसपी ने छात्र के संदेश का हवाला देते हुए कहा, "किसी को भी उससे संपर्क नहीं करना चाहिए क्योंकि वह अपना सिम तोड़ देगा और मोबाइल फोन बेच देगा। उसके पास 8,000 रुपये थे। अगर जरूरत पड़ी तो वह अपने परिवार और अन्य रिश्तेदारों से संपर्क करेगा।" डीएसपी ने कहा, मीना ने अपनी मां से चिंता न करने का आग्रह किया और उन्होंने आश्वासन दिया कि वह कोई गलत कदम नहीं उठाएंगे। इसके बाद, मीना के परिजन पीजी पहुंचे और विज्ञान नगर पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जांच के दौरान, पीजी मालिक और केयरटेकर कल्पना शर्मा ने कहा कि मीना एक खुशमिजाज आदमी थे और अपने कमरे को छोड़ने से पहले उन्होंने अपने सभी लंबित बकाया चुका दिए। डीएसपी ने कहा, उसने उन्हें बताया कि वह घर जा रहा है। उन्होंने बताया कि मीना का पता लगाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article