India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

"मुझे कभी टिकट या इस पद की कोई उम्मीद नहीं थी"- प्रेम चंद बैरवा

10:38 AM Dec 15, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान के मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने शुक्रवार को कहा कि वह राज्य के लिए खुलकर काम करेंगे और उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी कि भाजपा उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट देगी। मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले शुक्रवार को जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Highlights:

एएनआई से बात करते हुए, प्रेम चंद बैरवा ने कहा, “मुझे टिकट या इस पद के लिए कभी कोई उम्मीद नहीं थी। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा।” यह कहते हुए कि राजस्थान कांग्रेस के शासन में पिछड़ गया है, बैरवा ने कहा, “पिछले पांच वर्षों में कांग्रेस के शासन में, राजस्थान पिछड़ गया है। उन्होंने राजस्थान के लोगों को धोखा दिया है।” राजस्थान के दूदू निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा भाजपा विधायक प्रेम चंद बैरवा ने 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार बाबूलाल नागर को 35,743 मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की।

इस बीच, राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज शपथ ग्रहण समारोह से पहले जयपुर के गोविंद देव मंदिर में पूजा-अर्चना की। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कई दिग्गज हस्तियां और पार्टी नेता जयपुर पहुंचे हैं. आध्यात्मिक नेता जगद्गुरु रामभद्राचार्य राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने और शुभकामनाएं देने के लिए जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे। उन्होंने कहा, ''मुझे विश्वास है कि सीएम भजनलाल शर्मा पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करेंगे.''

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भजनलाल शर्मा भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता और योग्य उम्मीदवार हैं। “आज वह राजस्थान के सीएम बनने के बाद शपथ ले रहे हैं। मैं एक सफल कार्यकाल की इस यात्रा पर निकलने के लिए उन्हें बधाई दूंगा। मैं भी उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहा हूं,'' मौर्य ने कहा। इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को राजस्थान के मुख्यमंत्री के साथ-साथ राज्य के दो उपमुख्यमंत्रियों के रूप में नामित किया था। भाजपा ने विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री पद के लिए चुना है।

राजस्थान में भाजपा ने 115 सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस 69 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था। राज्य में बहुमत का आंकड़ा 100 है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article