India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

One Nation, One Election को लेकर केंद्र सरकार पर गहलोत ने बोला हमला

07:10 PM Sep 03, 2023 IST
Advertisement
देश में एक साथ चुनाव की संभावना पर एक उच्च स्तरीय समिति गठित होने के एक दिन बाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार विपक्ष के साथ विचार-विमर्श करने के बाद इतना बड़ा निर्णय ले सकती थी। गहलोत ने कहा कि एक प्रक्रिया अपनाई जा सकती थी और अब देश में लोग सरकार की मंशा पर संदेह कर रहे हैं।  
केंद्र सरकार की मंशा पर संदेह 
गहलोत ने फलौदी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ”यह इतना बड़ा फैसला है।  आपने विपक्षी दलों के साथ मिलकर विचार-विमर्श किया होता और शायद सभी मिलकर निर्णय लेते. फिर आपने एक कमेटी बनाई होती तो लोग ऐसा करते.” विश्वास किया है…लेकिन अब आपकी (भाजपा नीत केंद्र सरकार की) मंशा पर संदेह हो रहा है कि आप (देश में) लोकतंत्र स्थापित करना चाहते हैं या नहीं।’
लोकतंत्र में आलोचना मुझे देती है ख़ुशी
राज्यस्थान  के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोकतंत्र में विश्वास करते हैं, लेकिन केंद्र में भारतीय जनता पार्टी ने लोकतंत्र का मुखौटा पहन लिया है। “लोकतंत्र में मेरे खिलाफ कोई भी आलोचना मुझे खुशी देती है। अगर आलोचना सही है, तो मैं सुधार करता हूं, क्योंकि मैं लोकतंत्र में विश्वास करता हूं। इससे जनता को ही फायदा होता है। अगर कोई उनकी (भाजपा नेताओं) आलोचना करता है, तो उन्हें बुरा लगता है।” .सरकार की आलोचना करने के लिए देश में सैकड़ों लोग जेल में हैं…हमारे लोकतंत्र का मुखौटा पहने हुए हैं। आप लोकतंत्र का मुखौटा पहने हुए हैं ।
Advertisement
Next Article