India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'हरियाणा के लोग राज्य को आगे ले जाना चाहते हैं', BJP की जीत के बाद बोले राजस्थान के CM शर्मा

08:20 AM Oct 09, 2024 IST
Advertisement

राजस्थान : हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर खुशी जताते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य ने कांग्रेस को नकार दिया है। 'मैं हरियाणा की जनता का आभार व्यक्त करता हूं...जब मैं चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा गया था, तब मैंने कहा था कि भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी, क्योंकि मैंने वहां कार्यकर्ताओं का उत्साह देखा था। मुख्यमंत्री ने कहा, हरियाणा की जनता राज्य को आगे ले जाना चाहती है। हरियाणा ने कांग्रेस को नकार दिया। मैं कह सकता हूं कि आने वाले समय में भाजपा पूरे देश में जीतेगी और चौथी बार हम बड़े बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनाएंगे।

Highlight :

हरियाणा ने कांग्रेस को नकार दिया है- CM भजनलाल शर्मा

बता दें कि, यह राज्य में भाजपा की लगातार तीसरी जीत है। हरियाणा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान हुआ था। हालांकि इस बीच, कांग्रेस ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा के नतीजों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि परिणाम 'पूरी तरह से अप्रत्याशित, पूरी तरह से आश्चर्यजनक, सहज ज्ञान के विपरीत और जमीनी हकीकत के खिलाफ हैं और पार्टी के लिए 'यह संभव नहीं है' परिणामों को स्वीकार करें। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के परिणामों पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, पार्टी नेताओं जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने कहा कि उन्हें मतगणना की प्रक्रिया पर बहुत गंभीर शिकायतें मिली हैं और वे चुनाव आयोग का रुख करेंगे।

जयराम रमेश ने कहा, आज हमने हरियाणा में जो देखा है, वह जोड़-तोड़ की जीत है, लोगों की इच्छा को विफल करने की जीत है और यह पारदर्शी लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की हार है। उन्होंने कहा, हरियाणा के परिणाम पूरी तरह से अप्रत्याशित, पूरी तरह से आश्चर्यजनक और सहज ज्ञान के विपरीत हैं। यह जमीनी हकीकत के खिलाफ है। यह हरियाणा के लोगों के मन में जो बदलाव और रूपांतरण के लिए था, उसके खिलाफ है। मुझे लगता है कि इन परिस्थितियों में, हमारे लिए आज घोषित परिणामों को स्वीकार करना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा, हमें कम से कम तीन जिलों में मतगणना की प्रक्रिया और ईवीएम की कार्यप्रणाली पर बहुत गंभीर शिकायतें मिली हैं। और भी शिकायतें आ रही हैं। हमने हरियाणा में अपने वरिष्ठ सहयोगियों से बात की है और यह जानकारी एकत्र की जा रही है। हमें उम्मीद है कि हम इसे समेकित रूप में कल या परसों चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। हम समय मांगेंगे...हमारे उम्मीदवारों ने गंभीर सवाल उठाए हैं। हम इसे चुनाव आयोग के संज्ञान में लाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article