India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जनता से जुडी योजना नहीं होगी बंद: CM Sharma

05:17 PM Dec 25, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान के CM Bhajan Lal Sharma द्वारा जनता को आश्वस्त किया गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के सत्ता में रहने तक कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम बंद नहीं किया जाएगा; इसके बजाय, सार्वजनिक सेवाओं में सार्वजनिक सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

Highlights:

श्री शर्मा ने सोमवार को भाजपा कार्यालय में भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती महोत्सव को सुशासन दिवस के रूप में मनाने के अवसर पर यह बात कही। श्री शर्मा ने इस मौके आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में भाग लिया और लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि अब शासन बदल गया, प्रदेश में सुशासन आ गया। भाजपा सरकार के शासन में जनता से जुड़ हुई कोई भी योजनाएं बंद नहीं की जाएगी बल्कि जनता की सेवाओं में जन सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। सरकार 100 दिन की कार्य योजना पर कार्य कर रही है। सरकार भाजपा के संकल्प पत्र में शामिल सभी वादों को पूरा करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने आयुष्मान योजना में पांच लाख की सीमा को बढ़कर 10 लाख तक किया इसके बाद अब प्रदेश में इस योजना के तहत खर्च राशि 25 लाख रुपए तक की करने पर कार्य किया जा रहा है। भाजपा सरकार के शासन में नि:शुल्क मिलने वाली दवाईयां बंद नहीं की जाएगी बल्कि गंभीर बीमारियों में उपयोगी दवाइयों को भी नि:शुल्क योजना के तहत मरीजों को उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाएगी। श्री शर्मा ने कहा कि श्री वाजपेयी के सपने को साकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद, मोदी के नेतृत्व में राजस्थान सरकार सबका साथ सबका विकास योजना पर कार्य करेगी।

प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा, इसके लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए है वहीं भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए अधिकारियों को पाबंद कर दिया गया। इतना ही नहीं, भ्रष्टाचारियों और उनकी सिफारिश करने वालों को भी नहीं बख्सा जाएगा। प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की जीरो टोलरेंस नीति के तहत कार्य किए जाएंगे। ना खाउंगा और ना खाने दूंगा की नीति पर काम होगा अगर किसी को भ्रष्टाचार करते पकड़ गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी होगी और वसूली भी की जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यालय परिसर में श्री वाजपेयी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी, सांसद रामचरण बोहरा, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाडी, विधायक गोपाल शर्मा एवं आचार्य बाल मुकुंदाचार्य, भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार अजयपाल सिंह, श्रवण सिंह बगडी, महामंत्री दामोदर अग्रवाल, उप महापौर पुनित कर्नावट, रवि नैय्यर, चंद, मोहन बटवाडा, प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ, कार्यालय प्रभारी महेश शर्मा आदि मौजूद थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article