India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमन सेहरावत ने जीता कांस्य पदक, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने दी बधाई

08:20 AM Aug 11, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को पहलवान अमन सहरावत को चल रहे पेरिस ओलंपिक में कुश्ती में कांस्य पदक हासिल करने पर बधाई दी।

अमन सेहरावत ने जीता कांस्य पदक

गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा, "पहलवान। श्री अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर हम सभी को गौरवान्वित किया है। श्री अमन सहरावत का जीवन संघर्ष से भरा रहा है और उन्होंने कई चुनौतियों को पार करते हुए यह मुकाम हासिल किया है। मैं श्री अमन सहरावत को उनकी जीत के लिए बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।"

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने दी बधाई

इससे पहले आज, भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष संजय सिंह ने पहलवान की सराहना की और उन्हें पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किलोग्राम कुश्ती स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के लिए "उभरता सितारा" कहा। ओलंपिक में पदार्पण कर रहे सेहरावत ने शुक्रवार को प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज़ पर 13-5 की जीत के साथ पदक हासिल किया, जो पेरिस 2024 खेलों में भारत का पहला कुश्ती पदक है।

खिलाड़ी ने कांस्य पदक मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।

ANI से बात करते हुए, संजय सिंह ने कहा कि युवा खिलाड़ी ने कांस्य पदक मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि अमन भविष्य में ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतेंगे। संजय सिंह ने कहा, "अमन सेहरावत ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, वह एक उभरता हुआ सितारा है और हमें उम्मीद है कि भविष्य में वह निश्चित रूप से ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतेंगे।"

फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने भी युवा पहलवान की सराहना की और कहा कि वे उसकी जीत से रोमांचित हैं।

जावेद अशरफ ने कहा, "हम सभी उनकी जीत से बहुत रोमांचित हैं, वह हमेशा बहुत आत्मविश्वास से भरे दिखते थे। हमें भी पूरी उम्मीद थी कि वह पोडियम पर होंगे और हम निश्चित रूप से खुश हैं कि उन्होंने कांस्य पदक जीता। यह दर्शाता है कि मैं विभिन्न विषयों में लगातार बेहतर प्रदर्शन देख रहा हूं और यह इसका एक और उदाहरण है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article