India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भजनलाल सरकार ने राजस्थान के बुजुर्गों को दिया ये बड़ा तोहफा

01:21 PM Mar 13, 2024 IST
Advertisement

राजस्थान (Rajasthan) की भजनलाल सरकार ने बुजुर्गों को बड़ी सौगात दी है। अब बुजुर्ग रोडवेज में आधे किराए में सफर कर सकेंगे। रोडवेज में बुजुर्गों को टिकट में 50 फीसदी की छूट मिलेगी। इससे पहले बुजुर्गों को किराये में 30 प्रतिशत की छूट मिलती थी।

राज्य सरकार ने इसके आदेश भी जारी कर दिए

आपको बता दें भजनलाल सरकार के इस फैसले का फायदा 60 से 80 साल के बुजुर्ग उठा सकेंगे। पहले राजस्थान रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी छूट शुरू की गई थी। जबकि बुजुर्ग पुरुषों को 30 फीसदी की छूट मिलती थी, लेकिन अब सरकार ने 60 से 80 साल के सभी बुजुर्गों को टिकट में 50 फीसदी की छूट दे दी है। राज्य सरकार ने इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं।

वरिष्ठ नागरिकों को किराए में अब 50 प्रतिशत की छूट मिल सकेगी

उप मुख्यमंत्री एवं परिवहन और सड़क सुरक्षा विभाग मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बताया कि रोडवेज की साधारण एवं द्रुतगामी श्रेणी की बसों में 60 से 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिकों को किराए में अब 50 प्रतिशत की छूट मिल सकेगी। एक सरकारी बयान के अनुसार रोडवेज ने इसके लिए मंगलवार को आदेश जारी किये हैं। मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने बताया कि राज्य सरकार की बजट घोषणा 2024-25 में 60 से 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिकों के लिये दी जा रही 30 प्रतिशत की छूट को बढ़ाकर 50 प्रतिशत की घोषणा की गई थी, जिसकी अनुपालना में यह आदेश जारी किए गये हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article