For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Rajasthan: भजनलाल सरकार ने 83 RAS अधिकारियों के किए तबादले

12:38 PM Oct 08, 2024 IST
rajasthan  भजनलाल सरकार ने 83 ras अधिकारियों के किए तबादले

Rajasthan: राजस्थान सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के 83 अधिकारियों के और तबादले किए हैं। इनमें बड़ी संख्या में अतिरिक्त निदेशक, एडीएम और एसडीएम के पद शामिल हैं। कुछ अधिकारियों के पुराने तबादलों में भी संशोधन किए गए हैं।

Highlight

  • राजस्थान 83 RAS अधिकारियों के तबादले
  • निदेशक, एडीएम और एसडीएम के पद शामिल
  • राज्य के कार्मिक विभाग ने देर रात जारी किया आदेश

राजस्थान 83 RAS अधिकारियों के तबादले

राजस्थान की भजनलाल सरकार की तबादला एक्सप्रेस बुलेट ट्रेन बन गई है वह लगातार तेज गति से दौड़ रही है। राजस्थान सरकार ने सोमवार रात को ताबड़तोड़ तबादला सूचियां जारी कर एक ही झटके में 83 आरएएस, 45 एएसपी और 155 डीएसपी बदल डाले। एक के बाद एक आई इन सूचियों में राज्य स्तरीय 283 पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को इधर-उधर कर दिया गया।

राज्य के कार्मिक विभाग ने देर रात जारी किया आदेश

राज्य के कार्मिक विभाग ने इस बारे में सोमवार देर रात आदेश जारी किया। इसके साथ ही सरकार ने पांच आरएएस अधिकारियों के पहले किए गए तबादले निरस्त कर दिए हैं। विभाग के इस आदेश के अनुसार आरएएस गोपालराम बिरदा को फलोदी के अतिरिक्त जिलाधिकारी पद से हटाकर अतिरिक्त निदेशक (प्रारंभिक शिक्षा बीकानेर) पद पर लगाया गया है।

राजस्थान सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: 83 आरएएस अधिकारियों का तबादला

स्थानीय प्रशासनिक ढांचे में फेरबदल

इसी तरह आरएएस विभु कौशिक को राजस्थान चिकित्सा सेवा निगम में कार्यकारी निदेशक तथा आभा बेनीवाल को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में विशेष अधिकारी पद पर लगाया गया है। स्थानीय प्रशासनिक ढांचे में फेरबदल के तहत सरकार ने 23 सितंबर को 183 आरएएस और छह सितंबर को 386 आरएएस अधिकारियों के तबादले किए थे।

इन आरएस अफसर के तबादले निरस्त

5 RAS अधिकारियों के तबादले रद्द किए हैं। इनमें उम्मेदी लाल मीणा का एडीएम हनुमानगढ़ से ADM ब्यावर और राकेश कुमार शर्मा का राजपत्रित चिकित्सा विभाग के निदेशक से पंचायती राज विभाग के निदेशक प्रशासन के लिए किया गया स्थानांतरण रद्द कर दिया है। लाखन सिंह गुर्जर का एसडीओ टपूकड़ा से रामगढ़, मुकेश कुमार मीणा सेकंड का नाचना से मोहनगढ़ में सहायक आयुक्त उपनिवेशन और पवन कुमार का जैसलमेर से चिड़ावा के एसडीओ पद पर हुआ स्थानांतरण भी निरस्त कर दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Pannelal Gupta

View all posts

Advertisement
×