India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा बंगाल में कमल खिलेगा

10:23 AM May 16, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अपनी बंगाल समकक्ष ममता बनर्जी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उन पर 'तुष्टिकरण' के लिए सरकार चलाने का आरोप लगाया। हावड़ा लोकसभा क्षेत्र के लिए भाजपा के उम्मीदवार डॉ. रथिन चक्रवर्ती के लिए प्रचार करते हुए, राजस्थान के सीएम ने कहा, “आप सभी यहां की स्थिति से अवगत हैं। यह तुष्टीकरण की राजनीति के आधार पर चलने वाली सरकार है।' बंगाल के लोग एक निश्चित वोट बैंक के निर्लज्ज तुष्टिकरण और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण सरकार से तंग आ चुके हैं।

Highlights:

बंगाल में कमल खिलना तय है

बाद में, अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री ने पोस्ट किया, “कोलकाता मोदी-आधारित है। हर बूथ पर कमल खिलना तय है। आज पश्चिम बंगाल की अपनी यात्रा के दौरान मैंने कोलकाता में राजस्थान के प्रवासी उद्योगपतियों के साथ सकारात्मक संवाद स्थापित किया और सभी से आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर से मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया। पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए, राजस्थान के सीएम ने कहा कि राज्य में पूर्व अभियान कार्यक्रमों के दौरान लोगों के बीच बेलगाम उत्साह और उत्साह से संकेत मिलता है कि इस बार बंगाल में भाजपा के लिए एक निश्चित लहर है और सभी 42 लोकसभाओं में कमल खिलेगा। टीएमसी शासित राज्य की सीटें।

तीन चरण के चुनाव बाकी

हालाकिं बंगाल में कांग्रेस और वाम दलों सहित कई दल मैदान में हैं, लेकिन मुकाबला काफी हद तक सत्तारूढ़ टीएमसी और पुनर्जीवित भाजपा के बीच देखा जा रहा है। टीएमसी अभी भी विपक्षी गुट-भारत का हिस्सा है, फिर भी टीएमसी ने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। कांग्रेस और वाम मोर्चा ने राज्य के लिए सीट-साझाकरण समझौता किया है, जिसके तहत वाम मोर्चा 12 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है, जबकि शेष 30 सीटें वाम मोर्चा के लिए अलग रखी गई हैं।

बंगाल में 18 सीटों के लिए पहले चार चरणों में मतदान हुआ, जबकि शेष 24 सीटों पर अगले तीन चरणों 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। पांचवें चरण में मतदान वाले निर्वाचन क्षेत्रों में बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग शामिल हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article