India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने प्रमुख जापानी फर्मों के साथ की बातचीत

08:03 AM Sep 13, 2024 IST
Advertisement

राजस्थान : मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को टोक्यो में वाफुकु हॉस्पिटल एंड होम केयर ग्रुप के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके अलावा, मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल ने होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड, वाफुकु हॉस्पिटल्स एंड होम केयर ग्रुप, टीओएचओ ग्रुप सहित अन्य प्रमुख जापानी फर्मों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आमने-सामने बातचीत की।

CM शर्मा ने प्रमुख जापानी फर्मों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की बातचीत

जापानी कंपनी के अधिकारियों ने राज्य सरकार के साथ सहयोग करने, राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने और जापान और राजस्थान के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने में रुचि दिखाई। जापानी कंपनी होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड के कार्यकारी उपाध्यक्ष आओयामा और वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस बैठक में होंडा ने राजस्थान सरकार के अटूट समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और राज्य में कंपनी के संचालन के बारे में जानकारी दी।

निवेशकों के लिए राजस्थान में उपलब्ध अवसरों पर की चर्चा

अपनी वैश्विक रणनीति के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी योजनाओं में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका है और साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान उनकी दीर्घकालिक योजनाओं में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने निवेशकों के लिए राजस्थान में उपलब्ध अवसरों पर चर्चा की और होंडा को राज्य में इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया। मंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने आज जापान में भारतीय दूतावास के अधिकारियों से मुलाकात की। इस अवसर पर जापान में भारतीय राजदूत सिबी जॉर्ज और दूतावास के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

राजस्थान में निवेश को सुविधाजनक बनाने में जापान के सहयोग की मांग

शर्मा ने जापान सरकार के मंत्रियों के साथ भी बातचीत की और राजस्थान में निवेश को सुविधाजनक बनाने में जापान के निरंतर सहयोग की मांग की। इसमें अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग के संसदीय उप-मंत्री इशी टाकू और भूमि, बुनियादी ढांचा, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय के संसदीय उप-मंत्री इशीबाशी रिंटारो के साथ बैठकें शामिल हैं। सीएम ने जापान सरकार को आगामी 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया, जो इस साल दिसंबर में जयपुर में आयोजित होने वाला है।

हमारा संकल्प- राजस्थान भारत की निवेश राजधानी के रूप में स्थापित हो- CM शर्मा

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा, हमारा संकल्प- राजस्थान भारत की निवेश राजधानी के रूप में स्थापित हो। 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के संदर्भ में, आज जापान यात्रा के दौरान, मैंने राजधानी टोक्यो में जापान सरकार के भूमि, आधारभूत संरचना, परिवहन एवं पर्यटन मंत्रालय के संसदीय उप मंत्री श्री इशिबाशी रिंटारो के साथ बैठक में भाग लिया। इस अवसर पर उन्हें राजस्थान में उपलब्ध व्यापक निवेश अवसरों, राज्य की सुदृढ़ औद्योगिक नीतियों, विकसित आधारभूत सुविधाओं एवं कुशल मानव संसाधनों के बारे में अवगत कराया गया। साथ ही, उन्हें 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए सादर आमंत्रित किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article