India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM भजन लाल शर्मा ने युवाओं को नौकरी देने का किया वादा

10:06 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार युवाओं को सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराएगी। अखिल भारतीय राव राजपूत महासभा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा।

सीएम भजन लाल शर्मा ने हम युवाओं से किया वादा

कार्यक्रम में राजस्थान में वित्त विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहीं डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी हिस्सा लिया। उस दौरान सीएम भजन लाल शर्मा ने हम युवाओं को सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराएंगे। जो लोग खेल के क्षेत्र में आगे आ सकते हैं, उनके लिए मैंने कहा है कि हम उनके लिए एक खेल विश्वविद्यालय बनाएंगे।" उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं और देश में विकास के विजन पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, "आप लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं, देश के विकास के विजन, सीमाओं की सुरक्षा, आतंकवाद और नक्सलवाद के खात्मे और दुनिया में भारत के बढ़ते कद को देखा होगा।"

10 जुलाई को राजस्थान का वजट पास



10 जुलाई को राजस्थान सरकार ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश किया, जिसमें राज्य के युवाओं के लिए पांच साल में 4 लाख नौकरियां देने की बात कही गई, साथ ही नई 'युवा नीति-2024' का प्रस्ताव रखा गया, जिसमें अप्रेंटिसशिप और इंटर्नशिप कार्यक्रम और एआई आधारित काउंसलिंग की सुविधा दी जाएगी।

बजट में कई पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया

डिप्टी सीएम कुमारी द्वारा पेश किए गए बजट में कई पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया, जिसमें पानी, बिजली और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं का विकास, मानव संसाधन विकास और सतत विकास के साथ ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों का नियोजित विकास, किसान परिवारों का सम्मान के साथ सशक्तिकरण, बड़े उद्योगों के साथ एमएसएमई का विकास, हेरिटेज विकास के विचार के साथ हेरिटेज संरक्षण, हरित राजस्थान, सभी के लिए स्वास्थ्य, वंचित परिवारों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना और प्रदर्शन, सुधार और परिवर्तन के साथ सुशासन स्थापित करना शामिल है। वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए राज्य का अनुमानित राजस्व 2.64 लाख करोड़ रुपये है, जबकि अनुमानित व्यय 2.90 लाख करोड़ रुपये है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article