India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान : कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए किया कोर्डिनेटर नियुक्त

09:47 PM Oct 22, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने मजबूती से रण विजय करने के लिए अपनी तैयारियों को जोर दे दिया है। कांग्रेस ने इसी कड़ी में कोर्डिनेटर समिति गठन किया और वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश को इस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया।

समिति के गठन के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दी

कांग्रेस ने पैनल के लिए लक्ष्मण सिंह रावत और नीरज डांगी को भी संयोजक नामित किया है। समिति के लिए रामसिंह कस्वां को सह संयोजक नियुक्त किया गया है। पार्टी के एक बयान में यहां कहा गया, "माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव - 2023 के लिए एक समन्वय समिति के गठन के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।

200 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक ही चरण में मतदान

राजस्थान विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होंगे। 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को अन्य चार राज्यों: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के साथ होगी। कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची भी जारी की, जिसमें राज्य के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और गोविंद राम मेघवाल का नाम शामिल है। इसने खाजूवाला से गोविंद राम मेघवाल, सिविल लाइंस से प्रताप सिंह खाचरियावास और लोलसोट से परसादी लाल मीना को मैदान में उतारा है।

 

\

Advertisement
Next Article