India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘कांग्रेस शासन ने राजस्थान में कांवड़ गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया’: भाजपा विधायक का दावा

08:24 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक बालमुकुंद आचार्य ने सोमवार को राज्य में कांग्रेस शासन पर कांवड़ गतिविधियों पर रोक लगाने का आरोप लगाया। आचार्य ने आगे कहा कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद से कानून-व्यवस्था मजबूत हुई है।

राजस्थान में कांवड़ गतिविधियों पर प्रतिबंध

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए आचार्य ने कहा, "कांग्रेस के समय में कांवड़ियों पर पथराव, कांवड़ियों को रोकना और उनके सत्संग पर रोक लगाना आम बात थी। लेकिन जब से भाजपा सत्ता में आई है, चीजें बदल गई हैं... राज्य में कानून-व्यवस्था मजबूत है।" इसके अलावा, आचार्य ने राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा को जान से मारने की धमकियों के पीछे संभावित कारणों का हवाला दिया।



कांग्रेस के कार्यकाल की आलोचना

कांग्रेस के कार्यकाल की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि उनके समय में 'माफिया-राज' प्रचलित था, लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के बाद से चीजें बदल गई हैं। भाजपा विधायक ने कहा, "जब से मुख्यमंत्री सत्ता में आए हैं, कांग्रेस के कार्यकाल में व्याप्त माफिया राज को खत्म करने में सक्रिय रहे हैं। इसलिए जेल में बंद और जेल भेजे जा रहे लोग घबराए हुए हैं। मुख्यमंत्री ने सख्ती की है और माफिया बेरोजगार हो गए हैं। इसलिए वे मुख्यमंत्री को धमका रहे हैं, लेकिन कानून व्यवस्था कायम रहने से इन धमकियों का कोई असर नहीं होगा।"

प्रशासन पर लगाए आरोप

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को दौसा की श्यालावास जेल से कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद, सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लालसोट लोकेश सोनवाल ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है और मौके से नौ मोबाइल फोन बरामद किए हैं। एएसपी लालसोट लोकेश सोनवाल ने कहा, "आज सुबह 7:30 बजे दौसा एसपी रंजीता शर्मा को जयपुर में उच्च अधिकारियों से फोन आया कि एक व्यक्ति ने सेंट्रल जेल श्यालावास के स्थान से कंट्रोल रूम को धमकी दी है। उन्होंने धमकी की पुष्टि करने के निर्देश दिए। स्थानीय सीईओ और एसएचओ मौके पर गए। जेल अधिकारियों के साथ तलाशी ली गई।" उन्होंने आगे बताया कि जिस मोबाइल फोन और सिम कार्ड से धमकी दी गई थी, उसे जब्त कर लिया गया है।

"मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त कर लिया गया है और धमकी देने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है। हमने एडीएम, एसडीएम और डीआईजी को शामिल करते हुए तलाशी अभियान चलाया और जमीन से नौ मोबाइल फोन बरामद किए। आरोपी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता है," उन्होंने आगे बताया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article