India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान में आसमान से बरस रही आग, जनता को नहीं मिल रही गर्मी से राहत

09:53 AM May 28, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान में इस समय बेहद गर्मी पड़ रही है। जनता को गर्मी के चलते काफी परेशानी हो रही है। इस समय राज्य का तपमांन 49 डिग्री के पार जा चुका है। धूप में काम करने वालों के लिए यह एक मुश्किलों का पहाड़ है। वे अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।

Highlights

गर्मी से बेहाल जनता

राजस्थान में भीषण गर्मी जारी है, अधिकांश जिलों में तापमान 45 से 49 डिग्री सेल्सियस के बीच है। गर्मी के बीच लोग जरूरी होने पर ही बाहर निकल रहे हैं और खुद को गर्मी से बचाने की कोशिश कर रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत डिलीवरी कार्य में लगे कर्मचारियों को हो रही है। वे चिलचिलाती गर्मी में बाहर निकलने को मजबूर हैं। दोपहर के समय बाहर निकलने वाले लोग धूप से बचने के लिए अपने शरीर को ढंकते हुए देखे जा सकते हैं।

आम जनता की बढ़ी परेशानी

डिलीवरी बॉय के रूप में काम करने वाले ने कहा, "मुझे बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है और जब मैं बाहर काम कर रहा होता हूं तो छाया खोजने की कोशिश करता हूं। बचाव के लिए मैं लगातार पानी पीता हूं।" वहीं ई-रिक्शा चालक ने भी कहा कि राजस्थान में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है और कहा, "घर से निकलना मुश्किल है लेकिन फिर भी, काम के लिए हमें निकलना पड़ता है।"

49 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पिछले 24 घंटों में फलोदी में 49.8 डिग्री सेल्सियस, बाडमेर में 49 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 48.5 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 47.6 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 47.4 डिग्री सेल्सियस और जयपुर में 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, "31 मई, 2024 को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर हीटवेव की संभावना है।"

एक अन्य पोस्ट में, आईएमडी ने कहा, "पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर, जबकि हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर हीटवेव की संभावना है।" 30 मई, 2024 को।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article