For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘वह एक कठिन सीट थी’, बेटे की हार पर अशोक गहलोत का बयान

08:57 AM Jun 05, 2024 IST
‘वह एक कठिन सीट थी’  बेटे की हार पर अशोक गहलोत का बयान

Rajasthan: 18वीं लोकसभा चुनाव के कल घोषित परिणामों के बाद, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के जालोर निर्वाचन क्षेत्र से अपने बेटे वैभव गहलोत की हार के बारे में बात की और दावा किया कि यह सीट जीतना कठिन था।

Highlights

  • केंद्र में भाजपा की हुई जीत
  • पूर्व CMअशोक गहलोत का बयान
  • बेटे की हार पर बोले गहलोत

बेटे की हार पर बोले अशोक गहलोत

अपने बेटे की हार पर अशोक गहलोत ने कहा, "वह एक कठिन सीट थी। यह गुजरात की सीमा के करीब है। वहां जो भाषा बोली जाती है, उसे गुजराती समझ सकते हैं। हम पिछले 20 वर्षों से उस सीट पर नहीं जीते हैं। फिर भी, देश में जो हालात हैं, हमारे सामने जो चुनौतियां हैं, भारत में जो तानाशाही चल रही है, और अगली बार चुनाव कराने की अनिश्चितता है, ऐसी परिस्थितियों में चुनाव हुए।"

पार्टी का किया धन्यवाद

चुनाव प्रचार अभियान के बेहतर होने का हवाला देते हुए उन्होंने आगे कहा, "पार्टी ने हमारा साथ दिया है, इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि हम मैदान में मजबूती से डटे रहें, चाहे हम जीतें या हारें। हम शुरू से जानते थे कि यह सीट बहुत कठिन है... देश, प्रदेश और कांग्रेस की स्थिति को समझते हुए वैभव गहलोत ने यहां से चुनाव लड़ने का फैसला किया... चुनाव प्रचार अभियान बहुत अच्छा रहा। हमारा संदेश जनता तक पहुंचा है।"

‘चुनाव में हार-जीत लगी रहती है’- गहलोत

चुनाव में हार-जीत लगी रहती है, इस पर जोर देते हुए गहलोत ने कहा, "अगर आपके दिल में सेवा का जज्बा है, तो हार क्या है और जीत क्या है?" गौरतलब है कि राजस्थान में भाजपा ने 25 में से 14 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस आठ सीटें हासिल करने में सफल रही। माकपा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और भारत आदिवासी पार्टी एक-एक सीट जीतने में सफल रही। 2019 के चुनाव में 24 सीटें पाकर राजस्थान में बहुमत हासिल करने वाली भाजपा घटकर 14 पर आ गई है। कांग्रेस ने 2019 में शून्य से 2024 के चुनाव में 8 सीटें पाने तक शानदार वापसी की है। जालोर सीट पर भाजपा के लुम्बाराम ने कांग्रेस के वैभव गहलोत को 2,01,543 वोटों से हराया। लुम्बाराम को 7,96,783 वोट मिले, जबकि वैभव गहलोत को 5,95,240 वोट मिले।

मेघवाल में मंत्री अर्जुन राम की जीत

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर सीट पर 55,711 वोटों से जीत दर्ज की। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने अलवर से 48,282 वोटों से जीत दर्ज की। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर सीट पर 1,15,677 वोटों से जीत दर्ज की। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा से 41,974 वोटों से जीते। दौसा से कांग्रेस उम्मीदवार मुरारी लाल मीना 2,37,340 वोटों से जीते, झुंझुनू से बृजेंद्र सिंह ओला 18,235 वोटों से, टोंक सवाई माधोपुर से हरीश चंद्र मीना 64,949 वोटों से और बाड़मेर से उम्मेद राम बेनीवाल 1,18,176 वोटों से जीते। राजस्थान की 25 सीटों के लिए मतदान पहले और दूसरे चरण में क्रमशः 19 और 26 अप्रैल को संपन्न हुआ।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×