India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IYDF और जैसलमेर टूर गाइड ने वंचित बच्चों की सहायता के लिए हाथ मिलाया

10:45 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: अंतर्राष्ट्रीय युवा विकास फाउंडेशन (IYDF) ने जैसलमेर टूर गाइड के साथ मिलकर सुली डूंगर जैसलमेर क्षेत्र में एक हृदयस्पर्शी चैरिटी कार्यक्रम आयोजित किया, जिसका उद्देश्य भाट समुदाय के वंचित बच्चों की सहायता करना था।

IYDF के मार्गदर्शन में जैसलमेर टूर गाइड

इस कार्यक्रम का आयोजन IYDF के मार्गदर्शन में जैसलमेर टूर गाइड के प्रमुख हरीश गिरी ने किया था। पांच उत्साही स्वयंसेवकों, ज्योति गोस्वामी, कुंजन गोस्वामी, आकाश गोस्वामी, धन्या गोस्वामी और मंगल सिंह ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हाथ मिलाया। शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक आयोजित इस कार्यक्रम में 20 बच्चों ने भाग लिया।

जीवन पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर पाए

आयोजकों ने नोटबुक, ज्योमेट्री बॉक्स, रूलर, पेंसिल, इरेज़र, शार्पनर, आटा, बिस्कुट और जूस सहित आवश्यक स्कूल की आपूर्ति और दैनिक ज़रूरत की चीज़ें प्रदान कीं। इन वस्तुओं ने बच्चों के सामने आने वाली दैनिक चुनौतियों को काफी हद तक कम कर दिया, जिससे वे अपनी पढ़ाई और दैनिक जीवन पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर पाए।

आनंदपूर्ण गतिविधियों से भरा हुआ

यह कार्यक्रम आनंदपूर्ण गतिविधियों से भरा हुआ था। स्वयंसेवकों ने बच्चों को गीतों, चुटकुलों, आत्म-परिचय और कहानी सुनाने के साथ जोड़ा, जिससे एक गर्मजोशी भरा और जीवंत माहौल बना। बच्चों के चेहरों पर मुस्कान कार्यक्रम की सफलता का प्रमाण थी।

इस कार्यक्रम पर विचार करते हुए, हरीश गिरी ने कहा, "यह एक अविश्वसनीय रूप से पुरस्कृत अनुभव था। मैंने पहले कभी इतनी गहराई से संतुष्टि महसूस नहीं की थी। देना वास्तव में एक उपहार है, और बच्चों की मुस्कान देखना सभी प्रयासों को सार्थक बनाता है।"

इस पहल ने न केवल बच्चों को बहुत जरूरी आपूर्ति प्रदान की, बल्कि उन्हें भावनात्मक गर्मजोशी और समर्थन भी दिया। IYDF ऐसे धर्मार्थ प्रयासों को जारी रखने के लिए अधिक दयालु व्यवसायों के साथ साझेदारी करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसका उद्देश्य जरूरतमंद बच्चों की अधिक सहायता करना और प्यार और आशा से भरे समाज को बढ़ावा देना है।

(विज्ञापन अस्वीकरण: उपरोक्त प्रेस विज्ञप्ति वीएमपीएल द्वारा प्रदान की गई है। एएनआई किसी भी तरह से इसकी सामग्री के लिए जिम्मेदार नहीं होगा)

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article