India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कोटा पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष Om Birla, कच्ची बस्तियों में प्राण प्रतिष्ठा की खुशियों में हुए शामिल

11:14 AM Jan 23, 2024 IST
Advertisement

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की खुशी पूरे देश में मनाई गई।वहीं, इस अवसर पर कोटा (Kota) शहर भी राममय हो गया। कच्ची बस्तियां भी राम ज्योति से रोशन हो गई। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रात को शहर की कच्ची बस्तियों में जाकर दीप भेंट किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीपावली मनाने के आह्वान के तहत स्पीकर बिरला कोटा की आरकेपुरम में श्रीनाथ सेवा परिसर के पीछे बसी कच्ची बस्ती पहुंचे, वहां अचानक बिरला को आया देख लोग चौंक गए।

देश के 140 करोड़ लोगों को सपना पूरा हुआ

आपको बता दें स्पीकर बिरला ने लोगों से बात की और उनकी परेशानियों को जाना। इसके बाद स्पीकर बिरला डीसीएम रोड स्थित लुहार बस्ती पहुंचे और वहां भी दीप भेंट किए। इस दौरान लोगों ने भगवान श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर खुशी जताई।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से देश के 140 करोड़ लोगों को सपना पूरा हुआ है। जो आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है, लेकिन अपने सामर्थ्य के अनुसार वह भी आज के ऐतिहासिक दिन की खुशी मना रहे हैं।

प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राममय हुआ कोटा

आरकेपुरम कच्ची बस्ती में स्पीकर बिरला को बीरमती महिला मिली जिसने अपनी झौंपड़ी के बाहर दीप जला रखे थे। बिरला के पूछने पर उसने बताया कि वह मांग कर घर चलाती है। प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान को देखते हुए उसने घर पर जितना तेल था, उतने दिए जला दिए। बिरला ने उनके जज्बे की सराहना की और मदद के लिए आश्वस्त किया।

कच्ची बस्तियों में भी रोशनी की चमक देखी गई

प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर पूरा देश राममय हो गया।शाम से ही दीपोत्सव मनाया गया। पूरा देश रोशनी से चमक रहा है। तो वहीं शिक्षा नगरी कहे जाने वाली कोटा नगरी भी जमकर दीपोत्सव मनाया जा रहा है। कोटा शहर के कच्ची बस्तियों में भी रोशनी की चमक देखी गई। जिसको लेकर कहा जा सकता है कि राम की आने की खुशी में क्या अमीर क्या गरीब सब राम की भक्ति में लीन हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article