India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan: एनसीबी ने नशे के खिलाफ निकाली जागरूकता बाइक रैली

09:48 AM Jun 24, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: एनसीबी ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए जयपुर में नशा विरोधी बाइक रैली का आयोजन किया।रैली में करीब 200 बाइकर्स ने हिस्सा लिया।

NCB ने चलाया जादरुकता अभियान

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ दिवस या विश्व नशीली दवाओं के दिवस से पहले नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए रविवार को जयपुर में नशीली दवाओं के खिलाफ बाइक रैली का आयोजन किया।

26 जून तक चलेगा अभियान

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा, "नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और केंद्र सरकार ने 26 जून तक नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ 14 दिवसीय जागरूकता अभियान का आयोजन किया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और स्थानीय पुलिस द्वारा ऑपरेशन 'कवच' जारी रहेगा। पिछले एक साल में कई मामले दर्ज किए गए हैं। नशीली दवाओं की बिक्री और खरीद करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।" NCB के जोनल डायरेक्टर आईआरएस घनश्याम सोनी ने कहा कि इस बाइक रैली के पीछे मुख्य कारण यह है कि जयपुर कृत्रिम दवाओं का केंद्र बन रहा है।

12 जून से 26 जून तक यह रैली आयोजित रहेगी

घनश्याम सोनी ने कहा, " NCB अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ दुरुपयोग एवं अवैध तस्करी विरोधी दिवस से पहले 12 जून से 26 जून तक यह रैली आयोजित कर रही है। इस बाइक रैली के पीछे मुख्य कारण यह है कि इस बार जयपुर कृत्रिम मादक पदार्थों का गढ़ बन रहा है। ऑपरेशन 'कवच' का लक्ष्य मादक पदार्थों की चेन को तोड़ना है। ऑपरेशन प्रयोगशाला के तहत एटीएस गुजरात के साथ मिलकर हमने एमडी लैब से 300 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं पकड़ी हैं।

इससे पहले, नशा मुक्त भारत को बढ़ावा देने के प्रयास में, दिल्ली पुलिस ने अपने 'नशा मुक्त भारत पखवाड़ा' के तहत इंडिया गेट पर एक वॉकथॉन का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य मादक पदार्थों की लत के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article