India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan: डीग के जुरहरा थाने में जब्त किए गए वाहनों में लगी भीषण आग, धुआं-धुआं हुआ थाना

09:30 AM Apr 11, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान से एक हादसा सामने आया हैं। जहां डीग जिले के जुरहरा थाने में जब्त किये गए वाहनों में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। इसके कारण आसपास की तहसीलों और हरियाणा से भी दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाकर आग बुझाने का प्रयास किया गया।

Highlights

जब्त की गई बाइकों लगी आग

राजस्थान के डीग जिले के जुरहरा थाने में जब्त की गई बाइकों और अन्य सामान में आग लग गई। इस दौरान विस्फोटक सामग्री में विस्फोट भी हो गया। इस घटना में सारा सामान जल गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। आग पर काबू पाने के लिए कामां और हरियाणा से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। अभी तक यह अंदाजा नहीं लगाया गया है कि आग से कितना आर्थिक नुकसान हुआ है।

स्थानीय लोगों ने भी आग को बुझाने में काफी सहायता की। इसके बाद डीग जिले से और पड़ौसी राज्य हरियाणा से भी दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाकर आग बुझाने का प्रयास किया गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

दमकल विभाग ने आग पाया पर काबू

मिली जानकारी के अनुसार डीग जिले के जुरहरा थाने में पुलिस द्वारा जब्त किये गए सैकड़ों की संख्या में वाहन रखे हुए थे, तभी अचानक उन वाहनों में आग लगना शुरू हो गयी। आग ने विकराल रूप ले लिया और आग की लपटें दूर - दूर तक जाने लगी, तब स्थानीय लोगों ने प्रशासन और पुलिस को दी। आग लगने की सूचना पर पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और दमकल की गाड़ियां बुलाकर आग पर काबू पाया जा सका लेकिन आग में सैकड़ों की संख्या में रखे जब्तशुदा वाहन जलकर ख़ाक हो गए।

पुलिस ने दी जानकारी

डीग जिले के एएसपी सतीश यादव ने बताया है कि थाना जुरहरा में भवन के पीछे अज्ञात करने से आग लग गई, वहां पर कुछ जब्त शुदा पटाखे रखे हुए थे जिनमे विस्फोट होने के कारण आग बढ़ती चली गई.।जुरहरा की आम जनता और पुलिस स्टाफ ने मिलकर मेहनत और साहस  से आग पर काबू पाया गया। आसपास की तहसीलों से और हरियाणा के पुन्हाना से दमकल विभाग की गाड़ियों को बुलाया और आग पर काबू पाया गया है। आग से सैकड़ों की संख्या में जब्त वाहन जलकर खाक हो गए है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article