India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गहलोत ने बारिश से हुई जानमाल की हानि को लेकर राजस्थान के सीएम पर निशाना साधा

08:52 AM Aug 13, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan News: कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में भारी बारिश के कारण हुई मौतों को लेकर राजस्थान की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आपदा प्रबंधन को संभालने वाले मंत्री के इस्तीफे की स्थिति को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है और राज्य के सामने आई कठिनाइयों के समय ऐसी स्थिति लोगों के साथ "छल" है।

गहलोत ने सीएम पर निशाना साधा

गहलोत ने एक्स पर कहा, "राज्य भर में भारी बारिश और उससे जुड़ी दुर्घटनाओं के कारण 25 से अधिक लोगों की जान चली गई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी स्थिति में लोगों को यह नहीं पता है कि राज्य के आपदा राहत मंत्री अभी भी पोर्टफोलियो संभाल रहे हैं या उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।" उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए ताकि राहत और बचाव कार्यों के लिए उचित निगरानी और निर्देश जारी किए जा सकें। गहलोत ने कहा, "कठिन परिस्थितियों में इस तरह की असमंजस की स्थिति राज्य के लोगों के साथ छल करने जैसी है।"

पानी निकलने के कारण जानमाल का नुकसान

राजस्थान के मंत्री किरोड़ी लाल मीना, जिनके पास ग्रामीण विकास और आपदा प्रबंधन विभाग भी हैं, ने पिछले महीने की शुरुआत में कहा था कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि भाजपा लोकसभा चुनाव में दौसा सीट हार गई थी। उनके इस्तीफे को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की और आपदा प्रबंधन से जुड़ी व्यवस्थाओं को तुरंत मजबूत करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने लोगों से जलभराव वाले इलाकों से दूर रहने और बारिश के दौरान इमारतों के बेसमेंट का इस्तेमाल करने से बचने की अपील की। ​​राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में भीषण जलभराव हो गया और कुछ नदियों में पानी के बड़े प्रवाह और एक बांध से पानी निकलने के कारण जानमाल का नुकसान हुआ।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article