For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Rajasthan: सरकारी कर्मचारियों की मौज, सरकार ने बढ़ाया 9 फीसदी महंगाई भत्ता

08:36 AM Jun 29, 2024 IST
rajasthan  सरकारी कर्मचारियों की मौज  सरकार ने बढ़ाया 9 फीसदी महंगाई भत्ता

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद राजस्थान सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता नौ फीसदी बढ़ा दिया है। 5 और 6 वें वेतनमान का चयन करने वाले कर्मियों का महंगाई भत्ता 9% बढ़ा है। प्री रिवाइज वेतनमान वाले कर्मियों और पेंशनर्स का भी DA बढ़ाया गया है।

Highlights

  • इम्पलॉइज को सरकार का तोहफा
  • महंगाई भत्ता में 9 % बढ़ोतरी
  • कर्मचारियों की हो गई बल्ले-बल्ले

सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा



राजस्थान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है। राज्य सरकार के वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार पांचवे और छठे वेतनमान का चयन करने वाले कर्मचारियों और सेवानिवृत कार्मिकों का महंगाई भत्ता 9 प्रतिशत बढ़ाया गया है। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक जनवरी,2024 से मान्य लागू होगा। इससे पहले पिछले साल तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी।

तीन जुलाई को होगी अंतिम फैसला

तीन जुलाई से प्रारंभ हो रहे राज्य विधानसभा के बजट सत्र से पहले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला महत्वपूर्ण माना जा रहा है। साथ ही सरकार ने विभिन्न सरकारी विभागों में भर्तियों का कलेंडर बनाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×