India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अलवर में हुआ बड़ा हादसा, अलवर-मथुरा ट्रैक से उतरी मालगाड़ी

01:00 PM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर में एक बड़ा रेल हादसा हो गया। अलवर रेलवे जंक्शन से 3 किमी की दूरी पर आधी रात को एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसकी वजह से अलवर-मथुरा रेल मार्ग बाधित हो गया।

Highlights

पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डिब्बे

अलवर गुड्स स्टेशन से रेवाड़ी जा रही एक मालगाड़ी रविवार को करीब 2:30 बजे मथुरा ट्रैक पर पटरी से उतर गई। रेलवे अधिकारियों ने पटरी से उतरने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। प्रभावित लाइन पर सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए बचाव और राहत अभियान जारी है।

रेल प्रबंधक ने दी मामले की जानकारी



जयपुर के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक मनीष गोयल के अनुसार, इस घटना से ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई है। उन्होंने कहा, "रेवाड़ी जा रही मालगाड़ी के तीन डिब्बे अलवर स्टेशन पर पहुंचने वाले थे, जो करीब 2:30 बजे पटरी से उतर गए। अलवर-मथुरा रेल ट्रैक को जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा। किसी भी ट्रेन की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई है।" मालगाड़ी स्टेशन मथुरा ट्रैक पर बना है; ट्रेन को अलवर स्टेशन पर पहुंचना था, लेकिन उससे पहले ही ट्रेन पटरी से उतर गई।

गाजियाबाद-मुरादाबाद सेक्शन के बीच हुआ हादसा

शनिवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और मुरादाबाद सेक्शन के बीच मालगाड़ी के पटरी से उतरने की एक और घटना हुई, जिसमें कम से कम सात डिब्बे पटरी से उतर गए। अधिकारियों के अनुसार, मालगाड़ी यूपी के मुरादाबाद जिले के अमरोहा यार्ड में पटरी से उतरी। ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू करने के लिए मरम्मत का काम चल रहा है। इससे पहले, 18 जुलाई को, इसी तरह की एक घटना में, पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच गोंडा स्टेशन के पास चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 लोग घायल हो गए।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article