India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दो देशों की यात्रा पूरी कर दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजन लाल शर्मा

07:48 AM Sep 14, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री जापान और दक्षिण कोरिया की छह दिवसीय यात्रा के बाद शनिवार सुबह नई दिल्ली पहुंचे। यह यात्रा आगामी 'राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024' की तैयारियों का हिस्सा थी।

दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजन लाल शर्मा

यात्रा के दौरान उनके साथ मौजूद राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने कहा कि यह एक अच्छी यात्रा थी और निवेशकों का हमारे प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण है। बैरवा ने कहा, "यह एक अच्छी यात्रा थी। वहां के निवेशकों का हमारे प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण है और सीएम ने उन्हें सकारात्मक तरीके से हर संभव सहायता प्रदान करने का वादा भी किया है।"

राजस्थान के विकास में मदद करेंगी

सीएम के दौरे पर बोलते हुए राजस्थान के मंत्री जवाहर सिंह ने कहा, "राजस्थान में निवेश करने की इच्छुक विभिन्न देशों की कंपनियों को आमंत्रित करने के लिए आयोजित राजस्थान शिखर सम्मेलन के संबंध में सीएम का यह दौरा सकारात्मक परिणाम देगा - रोजगार पैदा करेगा और मुझे उम्मीद है कि विदेशी कंपनियां राज्य के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगी और राजस्थान के विकास में मदद करेंगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर के देशों ने भारत पर भरोसा दिखाया है क्योंकि वे जो कहते हैं, वह करते हैं।"

ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 की मेजबानी करेगी

 

बैठक के दौरान साझेदारी को आगे बढ़ाने के साथ-साथ राज्य में नए निवेश अवसरों पर भी चर्चा की गई। जापान से पहले राजस्थान के सीएम एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ दक्षिण कोरिया की दो दिवसीय यात्रा पर थे। कई दक्षिण कोरियाई फर्मों ने राजस्थान में अवसरों की खोज करने और राज्य में अपने कारोबार का विस्तार करने में अपनी रुचि व्यक्त की। इसमें सैमसंग हेल्थकेयर, एलएक्स इंटरनेशनल, ओरियन कॉर्पोरेशन और ह्योसंग कॉर्पोरेशन के साथ-साथ कोरियन स्टोन एसोसिएशन सहित कई प्रमुख दक्षिण कोरियाई फर्म शामिल हैं। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान सरकार 9-11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 की मेजबानी करेगी। तीन दिवसीय मेगा शिखर सम्मेलन का उद्देश्य राज्य में वैश्विक निवेश, नवाचार और भागीदारी को आकर्षित करना और उसे सुगम बनाना है। इसका आयोजन उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, निवेश संवर्धन ब्यूरो (BIP) और रीको के सहयोग से किया जा रहा है। इस शिखर सम्मेलन के लिए बीआईपी नोडल विभाग के रूप में कार्य कर रहा है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article