India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उदयपुर चाकू हमला: सचिन पायलट ने सरकार से शांति और जवाबदेही के लिए की अपील

08:31 AM Aug 21, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan news: दयपुर में चाकू के हमले से छात्र की मौत पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है। बता दें, आज कड़ी सुरक्षा के बीच देवराज का अंतिम संस्कार किया गया।

उदयपुर चाकू हमले पर सचिन पायलट का बयान



कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राजस्थान के उदयपुर में चाकू से हमले की घटना की निंदा की और राज्य सरकार से जवाबदेही की अपील की। मंगलवार को जानकारी देते हुए पायलट ने इस बात पर जोर दिया कि हिंसा कोई समाधान नहीं है और उन्होंने शांति और व्यवस्था बहाल करने का आग्रह किया।

सरकार से शांति और जवाबदेही के लिए की अपील

पायलट ने कहा, "हिंसा न तो समाधान है और न ही किसी चीज का जवाब है। सभी को शांति बनाए रखनी चाहिए। सरकार को इस बारे में भी सोचना चाहिए कि लोगों को लड़ाई के लिए उकसाने वाली विचारधाराओं और लोगों को कैसे खत्म किया जाए।" उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार को कानून प्रवर्तन, शासन और सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए।



लोगों की सुरक्षा है सरकार की प्राथमिकता

उन्होंने आगे कहा कि, ‘कानून और व्यवस्था, शासन और लोगों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए। उसे यह जिम्मेदारी लेनी चाहिए कि ऐसी घटना दोबारा न हो।" पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए मुआवजे की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला।

16 अगस्त को हुई थी बच्चे की मौत

राजस्थान कांग्रेस ने पहले इस घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया था, जिसमें उदयपुर में 10वीं कक्षा के छात्र की सोमवार को मौत हो गई थी। 16 अगस्त को उसके सहपाठी ने उसे चाकू घोंप दिया था। पीड़ित के पिता ने अपराधी के लिए कड़ी सजा की मांग की। "मुझे न्याय चाहिए। मेरा बेटा चला गया। दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। हम बेहद दुखी हैं। मैं उसकी वजह से जी रहा था। हत्या पूरी तरह से योजनाबद्ध थी।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article