India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘आप बार-बार भारत की छवि खराब करने की कोशिश क्यों करते हैं?’: राजस्थान सीएम का कांग्रेस पर तंज

08:54 AM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका में सिख समुदाय के बारे में की गई हालिया टिप्पणियों की आलोचना की। शर्मा ने कहा कि भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर की गई टिप्पणियों ने देश की गरिमा को ठेस पहुंचाई है।

राजस्थान सीएम का कांग्रेस पर तंज

शर्मा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "राहुल गांधी जी, आप बार-बार विदेश जाकर भारत की छवि खराब करने की कोशिश क्यों करते हैं? आपके अमेरिका दौरे के दौरान भारतीय अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता पर दिए गए बयान ने देश की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। क्या आप भूल गए हैं कि 1984 में सिखों के खिलाफ हुए भीषण दंगों में कांग्रेस की क्या भूमिका थी?"  सीएम ने कांग्रेस नेता की आरक्षण प्रणाली पर टिप्पणी करने के लिए भी आलोचना की। शर्मा ने राहुल गांधी पर भारतीय समाज की पूरी समझ के बिना बयान देने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता की विभाजनकारी सोच को दर्शाता है-सीएम

उन्होंने कहा, "इतना ही नहीं, आपने आरक्षण व्यवस्था पर भी टिप्पणी की है, जो भारतीय समाज की गहरी समझ के बिना की गई है। क्या यह विदेशी दर्शकों के सामने अपनी बुद्धिमत्ता दिखाने का प्रयास मात्र है? इस प्रकार की बयानबाजी न केवल हमारी एकता को कमजोर करती है, बल्कि विदेशी मंचों पर भारत की छवि को भी धूमिल करती है। खुद को बुद्धिमान दिखाने के बजाय आपको देश के हित को प्राथमिकता देनी चाहिए और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत का सम्मान बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए, न कि अपने राजनीतिक एजेंडे को पूरा करना चाहिए।" इससे पहले आज गृह मंत्री अमित शाह ने भी कांग्रेस नेता की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए कहा कि 'देश विरोधी' बातें बोलना राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत बन गई है। शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "देश विरोधी बातें बोलना और देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़ा होना राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत बन गई है। चाहे वह जम्मू-कश्मीर में जेकेएनसी के देश विरोधी और आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना हो या विदेशी मंचों पर भारत विरोधी बातें करना हो, राहुल गांधी ने हमेशा देश की सुरक्षा और भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।" गृह मंत्री ने आगे कहा कि इस तरह से भेदभाव की बात करना कांग्रेस नेता की विभाजनकारी सोच को दर्शाता है।

"भाषा से भाषा, क्षेत्र से क्षेत्र और धर्म से धर्म के आधार पर भेदभाव की बात करना राहुल गांधी की विभाजनकारी सोच को दर्शाता है। देश में आरक्षण खत्म करने की बात करके राहुल गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा देश के सामने ला दिया है। मन में जो विचार और विचार हैं, वे हमेशा किसी न किसी माध्यम से बाहर आ ही जाते हैं।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article