India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘महिलाओं और युवाओं के उत्थान के लिए काम करते हैं PM मोदी’: सीएम भजन लाल शर्मा

08:56 AM Jun 17, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: गुरुवार को ब्यावर में एक कार्यक्रम के दौरान, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने महिलाओं और युवाओं के उत्थान के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल की सराहना की। शर्मा ने ब्यावर क्षेत्र में महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें प्रशिक्षण और कौशल विकास के अवसर प्रदान करने के लिए समर्पित एक नए केंद्र की स्थापना की घोषणा की।

Highlights

मोदी सरकार न किए कई कार्य

शर्मा ने कहा, "पीएम मोदी महिलाओं और युवाओं के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं। आज मैं महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए एक केंद्र खोलने की घोषणा करता हूं। इससे ब्यावर क्षेत्र में महिलाओं के कौशल विकास में भी मदद मिलेगी।" सभा को संबोधित करते हुए शर्मा ने 2014 के बाद से भारत में आए परिवर्तनकारी बदलावों पर प्रकाश डाला।

2014 के बाद देश में आए महत्वपूर्ण बदलाव

"आप सभी ने 2014 के बाद देश में आए महत्वपूर्ण बदलाव को देखा है। 2014 के बाद जिस तरह से देश में विकास योजनाओं और गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया गया है, जिस तरह से हमारे देश की सीमाओं की सुरक्षा को बनाए रखा गया है और दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा है, यह सब आपने देखा होगा। उन्होंने देश के विकास और किसानों और महिलाओं सहित वंचितों के उत्थान के लिए सामूहिक प्रयास के महत्व पर जोर दिया।

योजनाओं का लाभ उठाना होगा: शर्मा

"देश के सम्मान, विकास और गरीबों, किसानों और महिलाओं के उत्थान के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा और योजनाओं का लाभ उठाना होगा। शर्मा ने कहा, "देश के नागरिक होने के नाते हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इन योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचे।" शर्मा ने ब्यावर के आशापुरा माता धाम में सामूहिक विवाह समारोह में भाग लिया, जहां उन्होंने विवाह सूत्र में बंधने वाले सभी जोड़ों को बधाई दी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article