India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर रोहित गोदारा के साथी अमरजीत सिंह बिश्नोई को इटली से किया गिरफ्तार

10:03 AM Jul 19, 2024 IST
Advertisement

राजस्थान : राजस्थान पुलिस के एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने गैंगस्टर रोहित गोदारा के साथी अमरजीत सिंह बिश्नोई को इटली से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि एजीटीएफ से सूचना मिलने के बाद 50,000 रुपये के इनामी बिश्नोई को इटली के सिसिली प्रांत से गिरफ्तार किया गया। एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि उनकी टीम लंबे समय से अमरजीत सिंह पर नजर रख रही थी और उसे इटली में ढूंढ निकाला।

Highlight :

बिना नागरिकता के इटली में रह रहा था अमरजीत बिश्नोई

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि उनकी टीम लंबे समय से अमरजीत सिंह पर नजर रख रही थी और उसे इटली में ढूंढ निकाला। इसके बाद, सूचना को विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय के साथ साझा किया गया, जिसके बाद अंततः उसकी गिरफ्तारी हुई। अमरजीत सिंह बिना किसी नागरिकता के इटली में रह रहा था। उसे 8 जुलाई को इतालवी पुलिस ने हिरासत में लिया था।

इटली से गिरोह का संचालन कर रहा था बिश्नोई

इससे पहले 3 दिसंबर 2022 को रोहित गोदारा ग्रुप के गैंगस्टरों ने एक अन्य गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बिश्नोई इटली से गिरोह का संचालन कर रहा था। एक अन्य सफलता में, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पंजाब ने राजस्थान पुलिस और बठिंडा पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में लॉरेंस बिश्नोई और यूएसए स्थित गोल्डी बराड़ गैंग के तीन साथियों को गिरफ्तार किया, बुधवार को पुलिस महानिदेशक पंजाब गौरव यादव ने कहा।

50,000 रुपये के इनामी बिश्नोई को इटली में ढूंढ निकाला

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मानसा के भीखी निवासी गुरप्रीत सिंह, बठिंडा के तलवंडी साबो निवासी मनिंदर सिंह उर्फ ​​मुंशी और मानसा के गांव बीर खुर्द निवासी हरचरणजीत सिंह के रूप में हुई है। सभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास रहा है और उनके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट से संबंधित मामले दर्ज हैं। पुलिस टीमों ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से दो .32 कैलिबर पिस्तौल और छह कारतूस भी बरामद किए हैं।

एजीटीएफ से सूचना मिलने के बाद अमरजीत बिश्नोई पकड़ा गया

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि विश्वसनीय इनपुट पर कार्रवाई करते हुए एडीजीपी प्रमोद बान की देखरेख में एजीटीएफ टीमों ने बठिंडा की पुलिस टीमों के साथ मिलकर राजस्थान पुलिस के सहयोग से आरोपी हरचरणजीत सिंह को गिरफ्तार किया, जो मानसा पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के मामले में भी वांछित था। पुलिस टीमों का नेतृत्व एआईजी संदीप गोयल और डीएसपी राजन परमिंदर कर रहे थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article