For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक : दो प्रशिक्षु उपनिरीक्षक गिरफ्तार

07:51 AM Oct 08, 2024 IST
राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक   दो प्रशिक्षु उपनिरीक्षक गिरफ्तार

राजस्थान : राजस्थान में 2021 पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एक नया मोड़ आया है, जब विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने दो प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों को गिरफ्तार किया है। दोनों गिरफ्तार किए गए प्रशिक्षु एसआई, दिनेश कुमार और प्रियंका कुमारी, जालोर जिले के निवासी हैं और भाई-बहन हैं। उन्हें सोमवार को अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें 11 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Highlight :

  • 2021 पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में दो प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों गिरफ्तार
  • अब तक 40 से अधिक चयनित प्रशिक्षु एसआई गिरफ्तार हो चुके हैं
  • परीक्षा की समीक्षा के लिए एक मंत्रिस्तरीय समिति का गठन 
Advertisement

दो प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों को गिरफ्तार

अधिकारियों के अनुसार, ये दोनों प्रशिक्षु एसआई परीक्षा में सफल होने के लिए लीक हुए प्रश्नपत्र का उपयोग कर रहे थे। इस मामले की गहराई में जाकर पता चला है कि इन दोनों ने प्रश्नपत्र प्राप्त करने के लिए माफिया सदस्य भूपेंद्र सारण के भाई गोपाल सारण का सहारा लिया। गोपाल, जो कि जयपुर में निलंबित उपनिरीक्षक है, ने इन्हें 200 फीट बाईपास क्षेत्र में एक कार में परीक्षा का पेपर दिखाया। गिरफ्तार होने वाले प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों की जानकारी के अनुसार, उनके पिता भागीरथ फरार हैं। एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि मामले की जांच जारी है और दोनों भाई-बहनों से आगे की पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में अब तक 40 से अधिक चयनित प्रशिक्षु एसआई को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले बाड़मेर से मंजू बिश्नोई की बहन संतोषी को भी गिरफ्तार किया गया था। एक अन्य संदिग्ध, छम्मी बाई उर्फ समिता, को डमी उम्मीदवार के रूप में प्रशिक्षण लेने और परीक्षा देने के आरोप में पकड़ा गया है। समिता न केवल एसआई भर्ती परीक्षा में, बल्कि अन्य परीक्षाओं में भी शामिल रही है। वर्तमान में वह भी पुलिस हिरासत में है और 10 अक्टूबर तक रिमांड पर है।

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान पेपर लीक मामले में सब-इंस्पेक्टर और प्रशिक्षु अधिकारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजस्थान सरकार ने इस पेपर लीक मामले की गंभीरता को देखते हुए 2021 पुलिस भर्ती परीक्षा की समीक्षा के लिए एक मंत्रिस्तरीय समिति का गठन किया है। समिति का उद्देश्य यह तय करना है कि परीक्षा को रद्द किया जाना चाहिए या नहीं। समिति की पहली बैठक सोमवार को जयपुर में सचिवालय में आयोजित की गई। अधिकारियों का कहना है कि वे मामले में संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Saumya Singh

View all posts

Advertisement
×