India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान CM भजन लाल शर्मा ने अजमेर में Aviation Academy का किया उद्घाटन

08:29 AM Aug 05, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को अजमेर जिले में नव स्थापित विमानन अकादमी, अव्याना एविएशन अकादमी का उद्घाटन करने के लिए किशनगढ़ हवाई अड्डे का दौरा किया।

Aviation Academy का किया उद्घाटन

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि उड़ान अकादमी में प्रशिक्षण के बाद, राज्य के युवा नई ऊंचाइयों को छुएंगे। उन्होंने कहा, "किशनगढ़ हवाई अड्डे पर उड़ान अकादमी में प्रशिक्षण के बाद, युवा नई ऊंचाइयों को छुएंगे। इंद्रदेव भी उद्घाटन के लिए पहुंचे हैं, जो एक अच्छा संकेत है। राजस्थान भी लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहा है।"

युवाओं को नई योजनाओं से जोड़ा

उन्होंने आगे कहा कि राज्य के युवाओं को नई योजनाओं के माध्यम से जोड़ा जा रहा है और 2047 में भारत कैसा हो, इसकी परिकल्पना के लिए युवाओं की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में नई योजनाओं के माध्यम से युवाओं को जोड़ा जा रहा है। 2047 में भारत कैसा हो, इस विजन के साथ केंद्र और राजस्थान सरकार काम कर रही है। इसमें युवाओं को अहम भूमिका निभानी होगी, राजस्थान में युवाओं के रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को दूर किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हवाई यातायात बढ़ने से जयपुर और किशनगढ़ में एयरपोर्ट का विस्तार हो रहा है, जिससे पर्यटन बढ़ा है, जिसका लाभ राज्य को मिलेगा।

एयरपोर्ट का लगातार विस्तार चल रहा है

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट का लगातार विस्तार हो रहा है, साथ ही जयपुर और किशनगढ़ में यातायात भी लगातार बढ़ रहा है। इससे यहां पर्यटन भी बढ़ेगा और इसका लाभ राज्य को मिलेगा। राजस्थान में एयर कनेक्टिविटी पर भी ध्यान दिया जा रहा है, ताकि यहां पर्यटन के साथ-साथ उद्योग को भी बढ़ावा मिल सके। उन्होंने नागरिकों से सामाजिक सरोकारों और पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ अपने कर्तव्यों का भी पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि नागरिकों को सामाजिक सरोकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों का भी पालन करना चाहिए। हमें पर्यावरण संरक्षण पर भी काम करने की जरूरत है... मां के नाम पर एक पेड़ लगाना सभी की जिम्मेदारी है, इससे धरती और प्रकृति को बचाया जा सकता है।

शर्मा ने एक्स पर एविएशन अकादमी के उद्घाटन की घोषणा भी की। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में कहा, "आज किशनगढ़ एयरपोर्ट पर स्थित अव्यानया एविएशन अकादमी के नव स्थापित उड़ान प्रशिक्षण केंद्र के उद्घाटन समारोह में भागीदारी सुनिश्चित करते हुए, मैंने उपस्थित गणमान्यों को संबोधित किया और नव स्थापित उड़ान प्रशिक्षण केंद्र का औपचारिक उद्घाटन किया... मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह केंद्र किशनगढ़ सहित पूरे प्रदेश के युवाओं को विमानन क्षेत्र में अपना उज्ज्वल कैरियर बनाने का सुनहरा अवसर प्रदान करेगा और किशनगढ़ को विमानन प्रशिक्षण के प्रमुख केंद्र के रूप में स्थापित करने में अग्रणी भूमिका निभाएगा।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article