India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan: हर चुनावी वादा पूरा करेगी राजस्थान सरकार : भजन लाल शर्मा

07:00 AM Oct 03, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा बुधवार को आश्वासन दिया कि सरकार हर चुनावी वादा पूरा करेगी। वह वरिष्ठ भाजपा नेता और जोधपुर की सूरसागर विधानसभा सीट से कई बार विधायक रहीं सूर्यकांता व्यास के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने जोधपुर पहुंचे थे। जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, हमारी पार्टी की वरिष्ठ नेता जिन्हें हम 'जीजी' के नाम से जानते थे, उनके निधन पर संवेदना व्यक्त करने आना चाहता था। लेकिन व्यस्तता के कारण नहीं आ सका। आज 'जीजी' के निधन पर संवेदना व्यक्त करने उनके यहां आया हूं। वह हम सबकी लाडली बहन थीं।

90 युवाओं को रोजगार देने का फैसला

मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाया गया। सेवा पखवाड़ा के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए और ऐतिहासिक कार्य भी किए गए। उन्होंने कहा, हमने अपने 21 हजार घुमंतू और अर्ध घुमंतू परिवारों को पट्टा दिया है, जिनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है। इससे उन्हें स्थायी निवास मिल सकेगा। उन्होंने आगे कहा कि 17 सितंबर को सरकार ने आठ हजार युवाओं को रोजगार देने का काम किया। राज्य कैबिनेट ने 29 सितंबर को ऐतिहासिक फैसला लिया है। यह पहला ऐसा फैसला है जिसमें 90 हजार युवाओं को रोजगार देने का फैसला किया गया है।

हमारी सरकार हर संकल्प को पूरा करेगी

सीएम ने कहा, मैं आपके माध्यम से सभी को शुभकामनाएं देता हूं और हमारी सरकार ऐसे युवाओं को रोजगार मुहैया करा रही है, जिन्हें रोजगार की जरूरत है। हमारी पार्टी के नेता जनता के बीच गए हैं और हमारी सरकार हर उस संकल्प को पूरा करेगी, जो हमने चुनाव के दौरान लिया था। आपको बता दें कि 'जीजी' के नाम से मशहूर 87 वर्षीय सूर्यकांता व्यास पिछले काफी समय से बीमार थीं। 25 सितंबर की सुबह जब उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें मथुरादास माथुर अस्पताल ले जाया गया जहां सुबह करीब 7:15 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article