India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan: राजनाथ सिंह ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का किया समर्थन

11:41 AM Apr 08, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को जोर देकर कहा कि देश के लिए समय और संसाधन बचाने के लिए 'एक राष्ट्र और एक चुनाव' होना चाहिए। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, "एक राष्ट्र, एक चुनाव अवश्य होना चाहिए। केंद्र ने पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के नेतृत्व में एक समिति बनाई थी। समिति ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को सौंप दी है। मुझे विश्वास है कि देश के लोग हमारा समर्थन करेंगे।" विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "हालांकि, विपक्ष केवल इसका विरोध करेगा। हर चीज का विरोध करना उनकी आदत है। एक राष्ट्र, एक चुनाव आपका समय और संसाधन बचाएगा।"

राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर लगाए आरोप

यह बयान रविवार को राजस्थान के बीकानेर जिले के कोलायत शहर में विजय संकल्प सभा में राजनाथ सिंह ने दिया। उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और पार्टी के अन्य नेता भी थे। उन्होंने राजस्थान की पिछली सरकार की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नहीं थी, जिसमें भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद सुधार हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया, "यहां पिछले पांच साल से कांग्रेस की सरकार थी। आप जानते हैं कि उन्होंने कैसे शासन किया। कोई कानून-व्यवस्था नहीं थी। लोगों को उनके घरों के अंदर गला काटकर मार दिया गया। ऐसी स्थिति थी।"

भारत का दुनिया में बढ़ा मान- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा, "लेकिन हमारी सरकार के सत्ता में आने के बाद, भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री बने मैं उन्हें राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के लिए बधाई देना चाहता हूं।" उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार आने के बाद से विश्व स्तर पर भारत का मान बढ़ा है। उन्होंने कहा, "पहले किसी भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर हमें गंभीरता से नहीं लिया जाता था। लेकिन आज जब भारत बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत क्या बोल रहा है।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article