India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जयपुर में करणी सेना के दो गुटों में हाथापाई, एक घायल

08:19 AM Jul 13, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: राजस्थआन के जयपुर में गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। जहां करणी सेना के दो गुटों के बीच विवाद हिंसक हो गया। यह मामला बीते शुक्रवार का है। इस हिंसक के बीच एक व्यक्ति घायल हो गया।

Highlights

करणी सेना के दो गुटों के बीच झड़प

राजस्थान के जयपुर में करणी सेना के दो गुटों के बीच विवाद शुक्रवार को हिंसक झड़प में बदल गया। पुलिस ने बताया कि चित्रकूट इलाके में राष्ट्रीय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत और राजपूत करणी सेना के नेता महिपाल सिंह मकराना के बीच झड़प हुई। उन्होंने बताया कि झड़प में कथित तौर पर मारपीट भी हुई।  मकराना ने आरोप लगाया कि उन पर बंदूक की बट से हमला किया गया। अधिकारियों के अनुसार, शेखावत के गनमैन ने कथित तौर पर मकराना पर बंदूक की बट से हमला किया। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर गोलीबारी का आरोप लगाया है, लेकिन गोलीबारी की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

जयपुर DCP ने दी मामले का पूरी जानकारी

जयपुर DCP अमित कुमार ने बताया, "घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मकराना घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है। दोनों नेताओं के पास बंदूकधारी हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। हमें गोलीबारी की सूचना मिली थी, लेकिन गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ। चोटें शारीरिक हमले के कारण आई हैं।" राजपूत करणी सेना के सदस्यों का दावा है कि शिव सिंह शेखावत ने महिपाल सिंह मकराना को बहला-फुसलाकर अपने कार्यालय में बुलाया, जहां उन्हें बंधक बनाकर करणी सेना पर कब्जा करने की कोशिश में उनके साथ मारपीट की गई।



मामला दर्ज कर जांच में जुटि पुलिस

राजपूत करणी सेना के विजेंद्र सिंह ने कहा, "महिपाल सिंह मकराना 2006 से राजपूत करणी सेना के संस्थापक सदस्य हैं और पिछले सात सालों से राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं। हाल ही में राजपूत एकता को तोड़ने की कोशिश की गई और उनके खिलाफ साजिश रची गई। उन्हें उनके कार्यालय में फंसाया गया, बंदूक की बट से हमला किया गया और अब वे आईसीयू में हैं। यह राजपूत समुदाय पर हमला है और मैं बंदूकधारी की गिरफ्तारी की मांग करता हूं।" चित्रकूट पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की आगे जांच कर रही है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article