India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘आतंकवाद चरम पर’, डोडा आतंकी हमले पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्षस ने दिया बयान

08:32 AM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा क्षेत्र में हुए हालिया आतंकी हमलों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि एनडीए के सत्ता में आने के बाद से आतंकवाद अपने चरम पर है और केंद्र सरकार इस मामले का कोई संज्ञान नहीं ले रही है।

Highlights

बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

डोडा के देसा वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। कार्रवाई में शहीद हुए जवानों की पहचान कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय के रूप में हुई है डोटासरा ने कहा, "जब से एनडीए सरकार बनी है, तब से केवल आतंकवाद को खत्म करने की बातें हो रही हैं। हालांकि, आतंकवाद अपने चरम पर है। आतंकवादी सेना के जवानों को मार रहे हैं। वे मारे जा रहे हैं और सरकार कोई संज्ञान नहीं ले रही है।" उन्होंने आगे कहा कि उन्हें दुखद समाचार मिला है कि राजस्थान के दो जवान अजय सिंह और बिजेंद्र सिंह देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए।



उन शहीदों को नमन करते हैं- डोटासरा

उन्होंने कहा, "हम उन शहीदों को नमन करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उनके माता-पिता को यह दुख सहने की शक्ति मिले।" अग्निवीर योजना को समाप्त करने का सरकार से आग्रह करते हुए डोटासरा ने कहा, "सरकार सेना का सम्मान करे और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंके... पिछले 10 वर्षों में हमारे युवा आतंकवादियों द्वारा शहीद हुए हैं। मेरा मानना ​​है कि सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और आतंकवाद को समाप्त करने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।" इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने 'एक्स' पर एक ग्राफिक पोस्ट करके केंद्र सरकार की आलोचना की, जिसमें दावा किया गया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 38 दिनों के भीतर ही नौ आतंकवादी हमले हो चुके हैं। पोस्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि हाल ही में हुए इन आतंकवादी हमलों के दौरान 12 सैनिक मारे गए, 13 घायल हुए, 10 नागरिक मारे गए और 44 घायल हुए।

विपक्ष के नेता राहुल गांधी का बयान

डोडा में मुठभेड़ के बाद, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सैनिक भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा, "आज जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए। मैं शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। एक के बाद एक हो रही ऐसी वीभत्स घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक हैं। लगातार हो रहे ये आतंकी हमले जम्मू-कश्मीर की बदहाली को उजागर कर रहे हैं। भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं। हर देशभक्त भारतीय मांग करता है कि सरकार बार-बार हो रही सुरक्षा चूक की पूरी जिम्मेदारी ले और देश व जवानों को नुकसान पहुंचाने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। दुख की इस घड़ी में पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article