India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan: ‘हम उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं जीत पाए’: भाजपा नेता भागीरथ चौधरी

09:13 AM Jun 16, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी ने राजस्थान में 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कम सीटों की जीत के लिए विपक्ष द्वारा फैलाई गई गलत सूचना को जिम्मेदार ठहराया।

Highlights

भाजपा नेता भागीरथ चौधरी ने जताया अफसोस

शनिवार को चौधरी ने कहा, "हम उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं जीत पाए और हमें इसका अफसोस है। विपक्ष ने झूठ फैलाया, दावा किया कि अगर पीएम मोदी तीसरा कार्यकाल हासिल करते हैं, तो वे एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों के लिए आरक्षण समाप्त कर देंगे और संविधान में बदलाव करेंगे।"

पीएम मोदी का किया धन्यवाद

चौधरी ने जोर देकर कहा कि ये आरोप निराधार हैं, उन्होंने आरक्षण को बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को उजागर किया। "पीएम मोदी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि 'मेरी आखिरी सांस तक, आरक्षण समाप्त नहीं होगा।' इन सच्चाइयों के बावजूद, हम समय पर विपक्ष के बयान का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने में असमर्थ थे। इसके अन्य कारण भी हो सकते हैं," उन्होंने कहा। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में वे राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।

कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री बने चौधरी

हाल ही में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री के रूप में अपनी नियुक्ति पर चौधरी ने पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पीएम ने उन पर जो भरोसा दिखाया है, वह कभी नहीं टूटेगा। चौधरी ने कहा, "मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए मैं पीएम मोदी का आभारी हूं। मैं एक साधारण किसान परिवार में पैदा हुआ हूं, इसलिए मैं एक किसान का दर्द समझता हूं। प्रधानमंत्री ने मुझ पर भरोसा किया है और मैं उस भरोसे को कभी टूटने नहीं दूंगा।"

चौधरी ने भारतीय किसानों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए पीएम मोदी के एक दशक से चल रहे प्रयासों की प्रशंसा की। चौधरी ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि भारत के किसान समृद्ध बनें और उनके घर खुशियों से भर जाएं। पिछले 10 सालों में उन्होंने इस देश के किसानों के लिए जो काम किया है, वह वाकई बेमिसाल है।" इससे पहले रविवार को उन्होंने नवगठित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के तहत मंत्री पद की शपथ ली। राष्ट्रपति भवन में मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण के एक दिन बाद राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में विभागों की घोषणा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर विभागों का आवंटन किया गया। राजस्थान की अजमेर सीट पर 3,29,991 वोटों के शानदार अंतर से जीत हासिल करने वाले जाट नेता भागीरथ चौधरी का मुकाबला कांग्रेस के रामचंद्र चौधरी से था। वर्तमान में वे भाजपा के किसान मोर्चा के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए ने लोकसभा चुनाव में 293 सीटें हासिल कीं। भाजपा ने अपने दम पर 240 सीटें जीतीं। भारतीय संसद के 543 सदस्यीय निचले सदन में, 272 न्यूनतम बहुमत का आंकड़ा है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article