India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan Weather : राजस्थान में आज भी बारिश की संभावना, कई इलाकों में यलो अलर्ट जारी

01:07 PM Jul 08, 2024 IST
Rajasthan Weather
Advertisement

Rajasthan Weather : राजस्थान में भीषण गर्मी के बाद कल शाम बारिश होने से लोगों को काफी राहत मिली है। बता दें कि, मौसम विभाग ने राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी के कई इलाकों में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि, आगामी 3-4 दिनों में न्यूनतम तापनमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।

Highlight : 

राजस्थान में आज भी बारिश की संभावना

प्रदेश में कल शाम से विभिन्न क्षेत्रों में रुक-रुककर हो रही है। बारिश के बाद मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में यलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि, बीते चार जुलाई को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश के साथ-साथ बादलों की गड़गड़हट व गरज-चमक दिखाई दी थी। इतना ही नहीं तेज बारिश होने से जयपुर समेत 4 जिलों का सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ था। सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं थी।


पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में हो सकती है वर्षा

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में आज पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में वर्षा हो सकती है। पूर्वी राजस्थान में जयपुर, कोटा, झालावाड़, अजमेर, दौसा और अलवर तथा पश्चिमी राजस्थान में जैसलमेर, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और नागौर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक रुक-रुककर बारिश होती रही।

बीते 24 घंटों में हनुमानगढ़ और करौली में भारी बारिश

बता दें कि, बीते 24 घंटों में चूरू, हनुमानगढ़ और करौली में भारी बारिश हुई है। इनमें चुरू के सिदमुख क्षेत्र में 122 एमएम तथा तारानगर में 144 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं करौली के श्रीमहावीर जी और सुरोठ में 116 एमएम से 137 एमएम बारिश दर्ज की गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article