India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जयपुर में भारी बारिश जारी, लोगों को नहीं मिली कोई राहत

10:47 AM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून की बारिश कहर बनकर बरस रही है। इसके चलते प्रदेश के ज्यादातर जिलों में जलभराव और बाढ़ की स्थिति बन गई है।

जयपुर में भारी बारिश जारी

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने एक आदेश में कहा, "जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बारिश को देखते हुए, जयपुर के जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार, जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल, कक्षा 1 से 12 तक, 12 अगस्त, 2024 को बंद रहेंगे। सभी स्कूल प्रिंसिपलों से अनुरोध है कि वे इस आदेश का पालन सुनिश्चित करें।" भारी बारिश के कारण, कांग्रेस की राज्य इकाई ने रविवार को आयोजित होने वाली 'तिरंगा यात्रा' को भी स्थगित कर दिया था।

लोगों को नहीं मिली कोई राहत

राजस्थान कांग्रेस ने कहा कि शहर में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम हो गया है, जिससे कार्यकर्ताओं को 'तिरंगा यात्रा' तक पहुंचने में समस्या हुई, जिसके कारण उन्हें कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को राजस्थान के कई क्षेत्रों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की, क्योंकि राज्य में तीव्र मानसून की बारिश का एक और दौर शुरू हो गया है। सवाई माधोपुर, करोली और भरतपुर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है, साथ ही कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं। आईएमडी के अनुसार, इलाकों में जलभराव की भी आशंका है, जिससे लोगों का दैनिक जीवन प्रभावित हो सकता है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article