India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर, जयपुर समेत 4 जिलों में जनजीवन हुआ प्रभावित

12:35 AM Jul 04, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार शाम को बदला मौसम का मिसाज। इस दौरान प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश के साथ-साथ बादलों की गड़गड़हट व गरज-चमक दिखाई दी है। भारी तेज बारिश होने से जयपुर समेत 4 जिलों का सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और यातायात जाम की स्थिति रही। सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। कई इलाकों से जलभराव की शिकायतें भी मिली है।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/07/ssstwitter.com_1720033107806.mp4

बारिश से यातायात प्रभावित

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार जयपुर हवाई अड्डे पर रात साढ़े आठ बजे तक 10.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। राजधानी में शाम को करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई। राजधानी की जेएलएन रोड, टोंक रोड, सीकर रोड और शहर के अन्य इलाकों में सड़कों पर पानी भराव के साथ जाम की स्थिति बनी रही।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

इस बीच, मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आगामी दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिन में जयपुर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

राजस्थान के कुछ जगह पर गर्मी की मार

श्रीगंगानगर में बुधवार को अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा। बीकानेर में अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री, संगरिया में 42.3 डिग्री, फतेहपुर में 42 डिग्री, जैसलमेर में 41 डिग्री, फलोदी में 40.4 डिग्री, चूरू में 40.1 डिग्री, बाड़मेर में 40 डिग्री, पिलानी में 39.3 डिग्री, सीकर में 39 डिग्री, जोधपुर में 38.9 डिग्री तथा राज्य के अन्य प्रमुख स्थानों पर 37.8 डिग्री सेल्सियस से 31.1 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article