India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan: बच्चों ने किया शोर तो शिक्षक की खुली नींद, मासूमों को दी ऐसी सजा

12:25 PM Mar 11, 2024 IST
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है जिसमें छोटे-छोटे स्कूली बच्चे रो रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा आरोप लगाया गया है कि बच्चों के टीचर ने उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी है और उन्हें उसके बाद सभी को एक कमरे में बंद कर दिया जिससे बच्चे बुरी तरह रो रहे थे और चिल्ला रहे थे। फ़िलहाल मामला तूल पकड़ता नज़र आ रहा है मामले में शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कमेटी बनाकर जांच करने के सख्त निर्देश दिए हैं। इस मामले का वीडियों जो भी देख रहा है उसके अंदर टीचर को लेकर गुस्सा बना हुआ है। वीडियो में बच्चे बुरी तरह दर्द से रो और कराह रहे हैं वीडियो में दिख रहा है की एक बच्चे के हाथ में गंभीर चोट लगी है जिससे उसका हाथ लाल पड़ा हुआ है।

बच्चों के शोर से टीचर की टूटी नींद

आपको जब इस का कारण पता चलेगा की टीचर ने बच्चों पर मार क्यों लगाई तो शायद आपका गुस्सा बढ़ जाएगा क्योंकि बात इतनी थी कि टीचर क्लास में सो रहा था और बच्चे खेल रहे थे जिसके शोर से टीचर की नींद टूट गई बस इस बात से टीचर को गुस्सा आ गया और उसने छोटे-छोटे बच्चों की पिटाई कर उन्हें एक कमरे में लॉक कर दिया। इस मामले का वीडियो देख शिक्षा विभाग ने एक्शन लेते हुए उक्त मामले की कमेटी बनाकर सख्त जांच करने के निर्देश दिए हैं। दूसरी तरफ आरोपी शिक्षक का कहना है कि, बच्चे क्लास में पढ़ाते हुए बहुत शोर और शैतानी करने लगे थे जिस वजह से उन्हें 2-3 चाटें लगा कर क्लास में शांति से बैठने को कहा था उसी समय कुछ लोग बाहर से आकर हंगामा करने लगे और बच्चों को रोने का कहकर वीडियो बनाने लगे। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों ने बताया कि, बच्चे स्कूल में टीचर के सोने के बाद खेलने लगे थे जिससे उसकी नींद टूट गयी और उसने बच्चों को बड़ी बेरहमी के साथ डंडे से मारा और उन्हें एक कमरे में भी बंद किया उनके रोने से आसपास के लोगों ने स्कूल पहुंच कर वीडियो बनाया।

जांच के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय जांच कमेटी

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, अब तक की जांच में यह पता चला है कि यह घटना शनिवार को घटित हुई है उस दिन स्कूल में नो बेग डे था तो बच्चे मस्ती कर रहे थे जिसको लेकर टीचर ने उन्हें डांटा था जिससे बच्चे रोने लगे थे। इसके आगे उन्होंने कहा कि, वीडियो सामने आने के बाद मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की जांच कमेटी बनी है। जिसके बाद आज इस मामले की रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article