India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लगातार कोटा में बढ़ रहे सुसाइड के मामले, NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने जहर खाकर दी जान

12:39 PM Sep 19, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान के कोटा में लगातार सुसाइड के मामले बढ़ते जा रहे है। बता दें इन मामलो को रोकने के लिए प्रशासन कितने ही प्रयास कर रहा हो लेकिन मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार देर शाम को एक और कोचिंग छात्रा ने जहर खाकर सुसाइड कर ली।आपको बता दें छात्रा प्रियम सिंह ने कोटा में विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में स्थित एक कोचिंग संस्थान में शनिवार सुबह कोचिंग के लिए गई थी। छात्रा ने कोचिंग में ही जहरीला पदार्थ सल्फास का सेवन कर लिया। उसके बाद से ही उसकी तबियत बिगडती चली गई, उसे लगातार उल्टियां हो रही थी। जब पता चला की इससे जहरीला पदार्थ खाया है तो उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्राथमिक जानकारी में पुलिस भी जहरीला पदार्थ खाने से मौत मान रही है
पुलिस को सूचना मिलने के बाद मामले की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक सुसाइड की वजह पता नहीं चली है।साथ ही परिवार को सूचित कर दिया गया है उनके आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा। साथ ही छात्रा के हॉस्टल के उस कमरे की जांच-पड़ताल की जायेगी जिनमें वह रहती थी। अभी छात्रा के आत्महत्या करने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन प्राथमिक जानकारी में पुलिस भी जहरीला पदार्थ खाने से मौत मान रही है।

लगातार बढ़ रहे है सुसाइड के मामले

दरअसल, कोटा में इस समय करीब दो लाख बच्चे रह कर पढ़ाई कर रहे हैं। इन बच्चों की सुरक्षा के लिए प्रशासन, पुलिस प्रशासन, हेल्प लाइन, कोचिंग संस्थाओं की ओर से काउंसलर, मैसेज सिस्टम के साथ कई तरह ध्यान दिया जाता है। इस दिशा में हॉस्टल संचालक, हॉस्टल ऐसोसिएशन के साथ स्वयं सेवी संस्थाएं भी काम कर रही हैं। उसके बाद भी सुसाइड होना चिंता का विषय है।

Advertisement
Next Article