+

कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे पर संसद में राजनाथ सिंह देंगे बयान, 11 लोगों के शव बरामद,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत सवार थे।
कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे पर संसद में राजनाथ सिंह देंगे बयान, 11 लोगों के शव बरामद,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत सवार थे। मिली जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। 11 शव बरामद किए गए हैं। अन्य की तलाश जारी है। इस हादसे पर  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कुछ ही देर में संसद में बयान देंगे। बचे हुए लोगों का पता लगाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।
हेलिकॉप्टर में 14 लोग थे सवार 

हेलिकॉप्टर में जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल.एस. लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, नायक विवेक कुमार, नायक बी. साई तेजा, हवलदार सतपाल और पायलट सवार थे। हेलिकॉप्टर में रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य लोग सवार थे। वह दोपहर करीब तीन बजे निर्धारित लेक्चर देने के लिए कुन्नूर जिले के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे।

भारतीय वायु सेना ने ट्वीट किया,
जनरल रावत की उपस्थिति की पुष्टि करते हुए, भारतीय वायु सेना ने ट्वीट किया, "एक आईएएफ एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे। आज तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।" आर्मी ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।बचाए गए लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं और उन्हें वेलिंगटन छावनी ले जाया गया है।
अस्पताल पुलिस कर्मियों की एक टुकड़ी से घिरा हुआ है
बचाए गए लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं और उन्हें वेलिंगटन छावनी के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।अस्पताल पुलिस कर्मियों की एक टुकड़ी से घिरा हुआ है।जानकारी के अनुसार दुर्घटनास्थल से 11 शव बरामद किए गए हैं। 
 विशेष चिकित्सा दल कुन्नूर भेजा गया है
भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक पूर्व विंग कमांडर ने बताया, "समाचार चैनलों के दृश्यों  के आधार पर, हेलीकॉप्टर किसी हादसे की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ होगा और उसमें विस्फोट हो गया होगा।"तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन के अनुसार घायलों के इलाज के लिए एक विशेष चिकित्सा दल कुन्नूर भेजा गया है।सूत्रों ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री घायलों से अस्पताल में मिल सकते हैं।
facebook twitter instagram