+

रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर राम विलास पासवान ने जताया शोक, कहा- पूरी जिंदगी सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ते रहे

केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक जताया है।
रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर राम विलास पासवान ने जताया शोक, कहा- पूरी जिंदगी सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ते रहे
केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक जताया है। दिवंगत राजनेता को याद करते हुए पासवान ने कहा कि वह पूरी जिंदगी सामाजिक न्याय और शोषितों, वंचितों व पिछड़ों के हक की लड़ाई लड़ते रहे।

राम विलास पासवान ने शोक जताते हुए ट्वीट के माध्यम से कहा, ''राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के वरिष्ठ नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह जी का निधन बिहार की राजनीति के लिए बड़ा आघात है। रघुवंश बाबू ने हमेशा मुद्दों पर आधारित राजनीति की और पूरी जिंदगी सामाजिक न्याय और शोषितों, वंचितों व पिछड़ों के हक की लड़ाई लड़ते रहे।''

पासवान ने अपनी शोक-संवेदना में कहा, ''ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति दें।'' पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली। वह 74 साल के थे।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पहले कार्यकाल के दौरान केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री रहे रघुवंश प्रसाद सिंह को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में गांवों में रोजगार की सबसे बड़ी स्कीम राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी एक्ट (नरेगा) की संकल्पना और इसे अमलीजामा पहनाने का श्रेय जाता है।
facebook twitter