बहिबल कलां गोलीकांड के मुख्य गवाह मृतक सुरजीत सिंह की अंतिम अरदास से पहले सांत्वना देने पहुंचे राणा सोढ़ी और सुखबीर सिंह बादल

लुधियाना-फरीदकोट : बहिबल कलां गोलीकांड के मुख्य गवाह पूर्व सरपंच सुरजीत सिंह के घर अंतिम अरदास से पहले वारिसों से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह की ओर से केबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी समेत शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल संवेदनाएं प्रकट करने के लिए पहुंचे।  सुरजीत सिंह की बीते दिनों दिल का दौरा पडऩे से अचानक मौत हो गई। 

मृतक की पत्नी जसबीर कौर व बेटे लखविंदर सिंह से दुख सांझा करते हुए राणा ने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में परिवार के साथ सरकार खड़ी है। सुरक्षा सहित सभी तरह की मदद परिवार को दी जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ सांसद मोहम्मद सदीक, डीसी कुमार सौरभ राज, एसएसपी मंजीत सिंह ढेसी, भाई राहुल सिद्धू के अलावा कांग्रेस नेता और अधिकारी उपस्थित रहे।

कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने इस अवसर पर परिवार के साथ दुख साझा किया और कहा कि सुरजीत सिंह की अचानक हुई मौत से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को व्यक्तिगत रूप से दु:ख पहुंचा है। दु:ख की इस घड़ी मेंं पीड़ित परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। राणा सोढ़ी ने कहा कि उन्होंने और लोकसभा सांसद मुहम्मद सादिक ने प्रशासनिक अधिकारियों सहित परिवार के साथ बैठक की है और उन्हें पंजाब सरकार से सुरक्षा सहित सभी मदद का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पूरी तरह से परिवार के साथ है। उन्होंने इस अवसर पर सुरजीत सिंह की मृत्यु पर, कुछ राजनीतिक नेताओं द्वारा राजनीतिक रोटी सेंकने की कड़ी निंदा भी की, और उन्हें इस तरह के महत्वपूर्ण मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करने की सलाह देते हुए ऐसे मौके पर परिवार के साथ दु:ख को सांझा करना चाहिए।

उधर सुुरजीत सिंह के निधन पर शोक जताने शिरोमणि अकाली दल प्रधान सुखबीर सिंह बादल भी पहुंचे। परिवार द्वारा कैैबिनेट मंत्री गुरप्रीत कांगड़ और विधायक कुशलदीप ढिल्लोंं पर मानसिक तौर पर प्रताडि़त करने के आरोप लगाए गए थे। सुखबीर बादल ने इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

- सुनीलराय कामरेड
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,Sukhbir Singh Badal,Surjit Singh,Rana Gurmeet Singh Sodhi,firing,Amarinder Singh,Ardas,Bahibal Kalan,witness,house,Shiromani Akali Dal